भारतीय विदेश सेवा के प्रशिक्षु अधिकारियो ने की राष्ट्रपति से मुलाकात

 Edited By: Renu Nandi

Published on 14 May 2019 05:33 PM, Updated On 14 May 2019 05:33 PM

नई दिल्ली। भारतीय विदेश सेवा 2018 बैच के प्रशिक्षु अधिकारियों ने आज राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद से राष्ट्रपति भवन में मुलाकात की।इन अधिकारियों में रॉयल भूटान विदेश सेवा के दो प्रशिक्षुओं अधिकारी भी शामिल हुए।


ये भी पढ़ें -प्रियंका गांधी के रोड शो पर खड़ा हुआ विवाद, बीजेपी ने मोटर व्हीकल एक्ट के उल्लंघन का लगाया आरोप


इस दौरान राष्ट्रपति ने प्रशिक्षुओं को संबोधित करते हुए कहा कि उन्हें युवा अधिकारियों से मिलने में प्रसन्नता हो रही है। ये अधिकारी अगले तीन दशक या इससे अधिक समय में देश की सेवा में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। राष्ट्रपति ने युवा अधिकारियों को सलाह दी कि वे अपने कार्यों का निर्वहन करते हुए देश हित में कार्य करें राष्ट्रपति कोविंद ने भारतीय विदेश सेवा के 2018 बैच के अधिकारी प्रशिक्षुओं को सम्बोधित करे हुए कहा कि आज भारत विश्वपटल पर वैश्विक विकास के लिए बेहतर काम कर रहा है। जरूरत है आप जैसे डिप्लोमैट्स कि जो अपना बेहतर कार्य करते हुए भारत की प्रभावशाली आवाज बन सकते हैं। जिसके लिए राजनयिकों से आग्रह है कि बेहतर रणनीतिक सोच लेकर आगे बढ़े।

 

Web Title : Officer trainees of the Indian Foreign Service (2018 batch) & two officer trainees from the Royal Bhutan Foreign Service called on President at Rashtrapati Bhavan.

जरूर देखिये