विधानसभा के सेंट्रल हाल में देश के महान विभूतियों के तैलचित्र का अनावरण | oil pictures of the great personalities of the country unveiled in the Central Hall of the Legislative Assembly

विधानसभा के सेंट्रल हाल में देश के महान विभूतियों के तैलचित्र का अनावरण

विधानसभा के सेंट्रल हाल में देश के महान विभूतियों के तैलचित्र का अनावरण

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:45 PM IST, Published Date : January 4, 2020/9:00 am IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा के सेंट्रल हाल में महान विभूतियों महात्मा गांधी, सरदार वल्लभभाई पटेल, मती इंदिरा गांधी और राजीव गांधी के तैलचित्र का समारोहपूर्वक अनावरण किया गया। प्रदेश में नयी सरकार के गठन और विधानसभा की कार्यवाही का एक वर्ष पूर्ण होने पर आयोजित कार्यक्रम में विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, मंत्रीगण और विधायकगण शामिल हुए।

पढ़ें- रायपुर में कांग्रेस प्रत्याशी का मेयर बनना तय, 6 निर्दलीय पार्षदों ने दिया समर्थन

सेंट्रल हॉल में आयोजित कार्यक्रम में विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत ने कहा कि देश की महान विभूतियों की तस्वीर यहां लगने से हमें इनके कार्यों और सिद्धांतों से सतत् प्रेरणा मिलेगी। साथ ही विधानसभा की गौरवशाली परम्परा और समृद्ध होगी। इस हॉल का उपयोग लोकसभा के सेंट्रल हाल के समान विधायकगण, पूर्व विधायक और वरिष्ठ मीडिया कर्मी के लिए एवं विविध आयोजनों के लिए किया जाएगा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सरकार के कार्यकाल में विधानसभा की कार्यवाही को एक वर्ष पूर्ण होने पर सभी विधायकों को बधाई और शुभकामनाएँ दी। उन्होंने कहा कि सेंट्रल हॉल को जीवंत करने के लिए जो भी सुझाव और सहमति बनेगी सरकार उसे पूरा करेगी।

पढ़ें- रामशरण यादव निर्विरोध मेयर चुने गए, भाजपा ने निर्वाचन में नहीं लिया…

इस मौके पर विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने विधानसभा अध्यक्ष के रूप में डॉ. महंत के एक वर्ष के कार्यकाल की बधाई देते हुए उनके व्यक्तित्व और उनके राजनीतिक कार्यों की सराहना की। साथ ही छत्तीसगढ़ विधानसभा की कार्यशैली का अन्य राज्यों में सराहना का भी उन्होंने उल्लेख किया। पूर्व मंत्री और विधायक अजय चंद्राकर ने तैलचित्र के अनावरण के लिए बधाई देते हुए सेंट्रल हाल को जीवंत रखने और रियायती दर पर जलपान और भोजन की व्यवस्था करने का सुझाव दिया।

पढ़ें- धमतरी जिला पंचायत सदस्य के 13 प्रत्याशियों के नाम का ऐलान, भाजपा की…

बीजेपी ने पार्षदों को फैमिली टूर पर अभयारण्य भेजा