जुर्माने की मोटी रकम पर मरहम, 1000 के चालान पर हेलमेट मुफ्त देगी पुलिस ! | Police will give helmet free on a challan of 1000

जुर्माने की मोटी रकम पर मरहम, 1000 के चालान पर हेलमेट मुफ्त देगी पुलिस !

जुर्माने की मोटी रकम पर मरहम, 1000 के चालान पर हेलमेट मुफ्त देगी पुलिस !

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : September 5, 2019/10:26 am IST

नई दिल्ली। ट्रैफिक एक्ट 2019 जहां लोगों पर भारी पड़ रहा है वहीं राजस्थान ट्रैफिक पुलिस कड़े नियम पर हेलमेट का मरहम लगाने का प्रयास किया है। पुलिस के मुताबिक यातायात नियमों का पालन ना करने पर एक हजार रुपए के चालान के बदले में एक हेलमेट मुफ्त देने पर विचार कर रही है।

पढ़ें- चिदंबरम की बढ़ी चिंता, अग्रिम जमानत याचिका खारिज, अब ईडी हिरासत में…

बता दें नए नियम के तहत सड़क पर बिना हेलमेट दोपहिया वाहन चलाने पर एक हजार रुपए का जुर्माना देना होगा। हालांक ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर ने बयान दिया है कि संशोधित मोटर वाहन (एमवी) अधिनियम के तहत जारी कई जुर्माने राजस्थान में लागू नहीं किए जा सकते। उन्होंने ये भी कहा कि हम इस योजना पर भी काम कर रहे हैं कि जो लोग एक हजार रुपए का चालान भरेंगे उन्हें एक हेलमेट दिया जाए। यानी बिना हेलमेट चालान भरने वाले शख्स को मुफ्त में हेलमेट मिलेगा।

पढ़ें- जाकिर नाईक पर मोदी ने कसा ​शिकंजा, मलेेशिया के प्रधानमंत्री से की प…

इसी बीच राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि प्रदेश में शुरूआत में यातायात नियमों के उल्लंघन के लिए केन्द्रीय मोटर वाहन अधिनियम के तहत कंपाउंडिंग फीस (जुर्माना) कम रखी जाएगी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार का प्रयास है कि आम जनता को यातायात नियमों के बारे में शिक्षित और जागरूक बनाकर सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाई जाए। गहलोत का यह बयान मंगलवार को मोटर वाहन अधिनियम में संशोधनों को लेकर उनकी अध्यक्षता में हुई उच्चस्तरीय बैठक के बाद आया है।

पढ़ें- ट्रैफिक चालान से बचने का आसान और सुरक्षित तरीका, सोशल मीडिया में जमकर हो रहा …

भिंड में युवक से मारपीट

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/kUPgQTwWNwU” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>