पुराने ट्वीट ने खोला राज! राष्ट्रपति चुनाव जीतने के लिए ट्रंप ने कराया सुलेमानी पर हमला ? | Old tweet opened the secret! Trump made Sulaimani attacked to win presidential election

पुराने ट्वीट ने खोला राज! राष्ट्रपति चुनाव जीतने के लिए ट्रंप ने कराया सुलेमानी पर हमला ?

पुराने ट्वीट ने खोला राज! राष्ट्रपति चुनाव जीतने के लिए ट्रंप ने कराया सुलेमानी पर हमला ?

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:52 PM IST, Published Date : January 4, 2020/8:46 am IST

वॉशिंगटन। अमेरिका और ईरान के बीच बढ़े तनाव ने दुनियाभर को चिंता में डाल दिया है, अमेरिका ने जिस तरह से हमला करके जनरल सुलेमानी को मार गिराया उसके बाद से राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की ओर से की गई इस कार्रवाई पर सवाल उठने लगे हैं। कुछ राजनीतिक जानकार इसे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की ओर से दोबारा चुनाव जीतने के लिए उठाया गया कदम मान रहे हैंं।

ये भी पढ़ें: अमेरिका ने इराक में लगातार दूसरे दिन की एयर स्ट्राइक, हशद-अल-साबी के छह लड़ाक…

बता दें कि इस समय अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव की तैयारियां जोरों पर हैं, अमेरिका में इस साल चुनाव होने वाले हैं, चुनाव से पहले ही डोनाल्ड ट्रंप ने 29 नवंबर 2011 को ट्वीट कर कहा था कि अमेरिकी राष्ट्रपति का चुनाव जीतने का फॉर्मूला ईरान के साथ जंग शुरू करना होगा।

ये भी पढ़ें: सैन्य विमान उड़ान भरने के बाद हुआ हादसे का शिकार, 18 लोगों की मौत

इसके अलावा अमेरिकी राष्ट्रपति बनने के पहले से ही ट्रंप की नजर ईरान पर लगी हैं, साल 2011-12 में ही ट्रंप ने ट्वीट कर कहा था कि तत्कालीन अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा एक बार फिर चुनाव जीतने के लिए ईरान के साथ युद्ध शुरू कर सकते हैं। अमेरिका ने जिस तरह से राष्ट्रपति चुनाव से पहले ईरान के जनरल सुलेमानी को निशाना बनाया है वह डोनाल्ड ट्रंप की सोची समझी रणनीति लगती है, जानकारों की माने तो अमेरिकी राष्ट्रपति ने महाभियोग से बचने और दोबारा से चुनाव जीतने के लिए बगदाद पर हमला कराया है।

ये भी पढ़ें: बगदाद एयरपोर्ट पर अमेरिका ने दागे रॉकेट, मारा गया ईरानी टॉप कमांडर …

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की रिपब्लिकन पार्टी ने इस कार्रवाई की प्रशंसा की है, वहीं विपक्षी दलों ने इस बात की आशंका जतायी है कि इससे क्षेत्रीय तनाव पैदा हो सकता है।