30 साल बाद शुरू हो रहा ओंकारेश्वर में नटराज उत्सव,सैलानियों के लिए किये गए विशेष इंतज़ाम | omkareshwar mahotsav khandwa:

30 साल बाद शुरू हो रहा ओंकारेश्वर में नटराज उत्सव,सैलानियों के लिए किये गए विशेष इंतज़ाम

30 साल बाद शुरू हो रहा ओंकारेश्वर में नटराज उत्सव,सैलानियों के लिए किये गए विशेष इंतज़ाम

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:03 PM IST, Published Date : December 30, 2018/4:18 am IST

खंडवा। तीर्थनगरी ओंकारेश्वर में आज से शुरू होने वाले ओंकार महोत्सव को लेकर सभी तैयारियां पूरी हो गई है। शनिवार देर रात्री तक ओंकारेश्वर के सभी घाटों पर जहाँ जहाँ आयोजन होना है उसे सजाने का काम जारी रहा. 30 और 31 दिसंबर को ओंकारेश्वर में मनाया जाने वाले इस ओंकार महोत्सव को नए नाम और नए अंदाज में पर्यटकों के लिए शुरू किया जा रहा है।
ये भी पढ़ें –करतारपुर कॉरिडोर पर पाक ने बदला पैंतरा, वीजा-फ्री यात्रा के लिए रखीं शर्तें, जानिए

ज्ञात हो कि करीब 30 वर्ष पहले पहले ओंकारेश्वर में नटराज उत्सव के नाम से आयोजन हुआ करता था. जिसे संस्कृति विभाग संचालित करता आ रहा था. लेकिन बजट के अभाव में इसे 1994 में बंद कर दिया गया था. इधर इंदिरा सागर के बाँध पर बने ह्नुवंतिया में भी इस साल सरकार बदलते ही जल महोत्सव का कार्यक्रम रद्द कर दिया गया जिससे पर्यटकों की निराशा को देखते हुए खंडवा कलेक्टर विशेष गढ़पाले ने महज दस दिनों के भीतर संस्कृति और पर्यटन विभाग की तरफ से ओंकार महोत्सव की तैयारी शुरू करते हुए सैलानियों के लिए ओंकारेश्वर में पर्यटन के नए द्वार खोल दिए।
बताते चलें कि इस दो दिवसीय महोत्सव में देश के ख्याति प्राप्त और कलाकार इसमें अपनी सांस्कृतिक प्रस्तुति देंगे. इसके साथ हीं ओंकारेश्वर के विभिन्न घाटों पर ध्यान, योग, शिवार्चन जैसे धार्मिक कार्यक्रम भी आयोजित होंगे. इतना ही नही सैलानी टापू पर पर्यटकों के लिए फारेस्ट केम्प, जल क्रीडा, जैसे अलग से आयोजन होंगे।