अनुच्छेद 370 हटने पर महबूबा मुफ्ती ने कहा- 'भारतीय लोकतंत्र का सबसे काला दिन' | On Article 370, Mehbooba Mufti said, "The darkest day of Indian democracy"

अनुच्छेद 370 हटने पर महबूबा मुफ्ती ने कहा- ‘भारतीय लोकतंत्र का सबसे काला दिन’

अनुच्छेद 370 हटने पर महबूबा मुफ्ती ने कहा- 'भारतीय लोकतंत्र का सबसे काला दिन'

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : August 5, 2019/6:54 am IST

नई दिल्ली। मोदी सरकार ने एक बड़ा फैसला करते हुए जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटा दी गई है। इसके साथ लद्दाख को जम्मू कश्मीर से अलग कर दिया गया है। पहले तो धारा 370 हटाई उसके बाद 35 ए को हटाया और फिर जम्मू कश्मीर को केंद्र शासित राज्य बनाने का फैसला कर दिया। इधर सदन में ​बिल पेश करने के साथ ही राष्ट्रपति ने बिल को मंजूरी दे दी है।

ये भी पढ़ें: जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटी, अमित शाह की सिफारिश के चंद मिनट बाद ही राष्ट्रपति ने भी लगाई 

बता दे कि अमित शाह की घोषणा के बाद महबूबा मुफ्ती ने कहा है कि आज भारतीय लोकतंत्र का सबसे काला दिन है। जम्मू कश्मीर के नेतृत्व का 1947 में 2-राष्ट्र थ्योरी को खारिज कर भारत में शामिल होने का निर्णय उल्टा साबित हुआ है। मुफ्ती ने कहा कि अनुच्छेद 370 को हटाने और फैसला असंवैधानिक और अवैध है।

ये भी पढ़ें:जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाने की सिफारिश, NDA सांसदों ने किया समर्थन, सदन 

महबूबा मुफ्ती ने कहा है कि ऐसे कठिन समय में, मैं अपने लोगों को यह विश्वास दिलाना चाहती हूं कि जो हो सकता है, हम इसमें एक साथ होकर इसका मुकाबला करेंगे। जो कुछ भी हमारा अधिकार है, उसके लिए हमारे संकल्प को कोई तोड़ नहीं सकता है।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/4bLoL_-no5U” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers