एक तरफ 'चौकीदार चोर है'...तो दूसरी तरफ 'मैं भी चौकीदार हूं' मुहिम की शुरूआत, चौकीदार पर सियासत जारी | On one side there is a 'watchman thief',On the other hand, 'I am also a watchman' campaign started Law enforcement on watchdog

एक तरफ ‘चौकीदार चोर है’…तो दूसरी तरफ ‘मैं भी चौकीदार हूं’ मुहिम की शुरूआत, चौकीदार पर सियासत जारी

एक तरफ 'चौकीदार चोर है'...तो दूसरी तरफ 'मैं भी चौकीदार हूं' मुहिम की शुरूआत, चौकीदार पर सियासत जारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:28 PM IST, Published Date : March 18, 2019/3:32 am IST

नई दिल्ली। कांग्रेस एक तरफ ‘चौकीदार चोर है’ के नारे लगवा रही है। तो वहीं दूसरी ओर बीजपी ने ‘मैं भी चौकीदार हूं’ मुहिम छेड़ दी है। जिसके तहत प्रधानमंत्री मोदी से लेकर तमाम बीजेपी नेताओं ने अपने ट्विटर अकाउंट में अपने नाम के आगे चौकीदार लिखा है। कांग्रेस ने बीजेपी की इस मुहिम पर निशाना साधा है। छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल और सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पीएम मोदी पर तंज कसा है।

ये भी पढ़ें:आज होगा सीएम मनोहर पर्रिकर का अंतिम संस्कार, बीजेपी के सभी आधिकारिक कार्यक्रम रद्द

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ट्विटर अकाउंट पर अपने नाम के आगे चौकीदार लिखा है। जिसके बाद बीजेपी नेताओं में चौकीदार बनने की होड़ लग गई है। कई नेताओं ने अपने ट्विटर पर अपने नाम के आगे चौकीदार लिखा है। इस फेहरिस्त में अमित शाह से लेकर रमन सिंह, शिवराज सिंह, कैलाश विजयवर्गीय, नरोत्तम मिश्रा और श्रीचंद सुंदरानी समेत कई नेताओं के नाम है।बीजेपी की ‘ मैं भी चौकीदार’ मुहिम ट्विटर पर ट्रेंड भी कर रही है। दरअसल 15 मार्च को पीएम मोदी ने एक वीडियो ट्वीट कर ‘मैं भी चौकीदार हूं’ मुहिम शुरू की थी। वीडियो में केंद्र सरकार की योजनाओं से लेकर देश की सुरक्षा मजबूत करने का जिक्र है। पीएम मोदी ने लिखा था कि, जो व्यक्ति भ्रष्टाचार से लड़ रहा है वो चौकीदार है, और अब बीजेपी की इस मुहिम पर सियासत भी शुरू हो गई है। छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल से लेकर एमपी के सीएम कमलनाथ और सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पीएम मोदी और बीजेपी पर निशाना साधा है।

ये भी पढ़ें:91 सीटों के लिए आज जारी होगी अधिसूचना, 11 अप्रैल को होगा पहले चरण का मतदान

इधर बीजेपी विधायक रामेश्वर शर्मा ने कहा है कि लाल बहादुर शास्त्री, अटल बिहारी वाजपेयी और नरेंद्र मोदी को छोड़कर अब तक के सभी चौकीदार दागदार है। बाकी सभी पर भ्रष्टाचार के दाग है। इधर कांग्रेस ने पलटवार करते हुए कहा है कि बीजेपी ने चौकीदारों को बदनाम करने का काम किया है। अब ऐसे में चुनावी माहौल में बीजेपी की ‘ मैं भी चौकीदार’ मुहिम हर राजनीति गरमा गई है। पक्ष विपक्ष में बयानबाजी का दौर जारी है। अब चुनावी मैदान में किसे इस मुहिम का फायदा मिलेगा। ये 23 मई को आने वाले चुनावी नजीतों से साफ हो जाएगा।