हैदराबाद की घटना पर शंकराचार्य ने कहा, आधुनिक शिक्षा प्रणाली में संस्कार का भाव नहीं..इसलिए होती हैं ऐसी घटनाएं | On the incident in Hyderabad, Shankaracharya said, there is no sense of sanskars in the modern education system..so such incidents happen

हैदराबाद की घटना पर शंकराचार्य ने कहा, आधुनिक शिक्षा प्रणाली में संस्कार का भाव नहीं..इसलिए होती हैं ऐसी घटनाएं

हैदराबाद की घटना पर शंकराचार्य ने कहा, आधुनिक शिक्षा प्रणाली में संस्कार का भाव नहीं..इसलिए होती हैं ऐसी घटनाएं

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:58 PM IST, Published Date : December 1, 2019/2:46 pm IST

जबलपुर। जगतगुरु शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती ने हैदराबाद में हुए दुष्कर्म की घटना पर बयान देते हुए कहा कि, हमारे देश की शिक्षा में नारी का सम्मान नहीं सिखाया जा रहा है। आज स्कूल और कॉलेजों में नारी के सम्मान की बातें नही बताई जाती। रामायण महाभारत की कथाएं नही सुनाई जाती, हम बच्ची को कन्या, महिला को दुर्गा और बुजुर्ग को माँ का दर्जा देते हैंं।

यह भी पढ़ें —कांकेर नगर पालिका चुनाव के लिए भाजपा ने जारी की सूची, देखिए पूरे प्रत्याशियों के नाम

स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती आगे कहा कि लोगों में अपराध बोध नहीं बचा है, वर्तमान की शिक्षा प्रणाली में संस्कार का भाव नहीं है, हिंदू धर्म में पहले नारी का सम्मान करना सिखाया जाता था लेकिन अब आधुनिक शिक्षा आ गई है, इसलिए मन में लोगों के अपराध का बोध नहीं है। यदि ईश्वर के प्रति संस्कार आपके मन में नहीं होंगे और आपको ईश्वर का डर नहीं होगा, तो आप अपराध करते जाएंगे।

यह भी पढ़ें — नगरीय निकाय चुनाव : बीजेपी की लिस्ट में राजमहल को वरीयता, देखें लिस्ट

उन्होने कहा कि जब आप अपराध करेंगे तो उसे छुपाने दूसरा अपराध करेंगे और जो यह हत्या हुई है यह उसका ही परिणाम है जो बेहद निंदनीय है और कुछ लोग हिंदू समाज को बदनाम कर रहे हैं जबकि हिंदू समाज की संस्कृति सभ्यता को सारा विश्व अपना रहा है।

यह भी पढ़ें — कोरिया जिले में बीेजेपी ने घोषित किए निकाय चुनाव प्रत्याशियों के ना…

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/mQfoiM9V8oI” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers