ट्वीटर पर 29 सितंबर को किन हैशटैग के बीच चल रही है टक्कर ? | On Twitter on 29th September, there is a collision between the key hashtag?

ट्वीटर पर 29 सितंबर को किन हैशटैग के बीच चल रही है टक्कर ?

ट्वीटर पर 29 सितंबर को किन हैशटैग के बीच चल रही है टक्कर ?

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:47 PM IST, Published Date : September 29, 2017/11:25 am IST

मुंबई के एलफिंस्टन रोड स्टेशन पर फुटओवर ब्रिज पर हुए हादसे से न सिर्फ मुंबई बल्कि पूरा देश स्तब्ध रह गया। बारिश से बचने के लिए लोगों ने फुटओवर ब्रिज की शरण लेने की कोशिश की थी, इसी दौरान वहां भगदड़ मच गई और बड़ी संख्या में लोग मारे गए। देश की ये सबसे बड़ी ख़बर सोशल मीडिया पर भी सबसे बड़ी ख़बर बनी रही और ट्वीटर पर टॉप ट्रेंड करती रही। सभी मीडिया चैनल्स, न्यूज पेपर्स के ट्वीटर हैंडल पर ब्रेकिंग के जरिये ये ख़बर पोस्ट की गई, जिसके बाद लगातार अपडेट्स पोस्ट किए जाते रहे।  @Mumbaipolice और @ndtv हैंडल से मुंबई के KEM अस्पताल में भर्ती इस हादसे के घायलों को ए निगेटिव, बी निगेटिव और एबी निगेटिव ब्लड ग्रुप की जरूरत को लेकर ग्राफिक्स के जरिये अपील की।  @republic ने हादसे का वीडियो पोस्ट करके इसे कुप्रबंधन का नतीजा बताया है। @cnnnews18 और @timesofindia  ने अपने ट्वीटर हैंडल्स पर हेल्पलाइन नंबर्स चर्चगेट स्टेशन – 22039840, मुंबई सेंट्रल स्टेशन-23051665 और एलफिंस्टन रोड स्टेशन- 24301614 पोस्ट किए,  @ibc24news ने इस हादसे से जुड़े अपडेट्स के साथ-साथ स्थानीय जनता का वीडियो पोस्ट किया है। @htTweets  हैंडल से हिंदुस्तान टाइम्स ने मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस का बयान पोस्ट किया, जिसमें जांच के आदेश और सख्त कार्रवाई होगी, कहा गया है। इस हादसे पर राजनेताओं, खिलाड़ियों और आम लोग भी हैशटैग #Elphinstone और इससे पहले हैशटैग #Mumbaistampede पर लगातार और बड़ी संख्या में ट्वीट और रिट्वीट किए। 

ट्वीटर पर 28 सितंबर को किन हैशटैग के बीच चली टक्कर ?

आज विश्व हृदय दिवस पर हैशटैग #WorldHeartDay भी पूरे दिन टॉप ट्रेंडिंग्स हैशटैग में शुमार रहा। वर्ल्ड हार्ट फेडरेशन, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय, डब्ल्यूएचओ, दूरदर्शन न्यूज समेत विभिन्न चिकित्सा संस्थानों, हार्ट रोग संस्थानों, एनजीओ और जागरुक सोशल मीडिया यूजर्स ने इस हैशटैग के जरिये लोगों को हृदय रोगों से बचाव, सावधानियों, इलाज आदि को लेकर जाहरुकता संदेश दिए।

आज नवरात्रि की नवमी है और इसे लेकर हैशटैग #Mahanavami भी टॉप ट्रेंड करती रही। क्रिकेटर  @virendersehwag , @harbhajan_singh @VVSLaxman281 ने इस हैशटैग का इस्तेमाल करते हुए अपने हैंडल्स से लोगों को बधाई दी। अभिनेता अजय देवगन, विवेक ओबेरॉय,  राजनेताओं में कलराज मिश्रा, ओ पी माथुर, चैधरी वीरेंद्र सिंह, सुरेश प्रभु, एन चंद्रबाबू नायडू, विजय गोयल, विक्रमादित्य सिंह, सुनील जाखड़, छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस, छत्त्सीगढ़ भाजपा प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव समेत बड़ी संख्या में लोगों ने इस हैशटैग से ट्वीट और रिट्वीट किए। इनमें नवदुर्गा के नौवें स्वरुप माता सिद्धिदात्री की तस्वीर, उनके मंत्र, दुर्गा पंडालों में स्थापित दुर्गा प्रतिमाओं, मंदिरों में दुर्गा पूजा और सिद्धिदात्री माता का पूजन मंत्र के साथ-साथ बधाई संदेशों के ट्वीट किए गए। 

दशहरा पर जाने पूजन का शुभ मुहूर्त

डेविड धवन निर्देशित कॉमेडी फिल्म जुड़वा 2 आज रिलीज हुई है और कल विजयादशमी है, इसी को लेकर आज के ट्वीटर ट्रेंड्स में  “Judwaa 2 Ki Dussehra”भी शामिल रही। वरुण धवन के डबल रोल वाली जुड़वा 2 सलमान खान की जुड़वा की सीक्वेल है। जुड़वा 2 को लेकर इस हैशटैग पर किए गए पोस्ट्स में जहां यूजर्स ने इसे इंटरटेनिंग बताया है, वही कुछ हैंडल्स पर ये सलाह भी दी दी गई है कि आज के दौर में क्वालिटी फिल्में बनाने की जरूरत है न कि जुड़वा 2 जैसी फिल्में। कुछ ट्वीट्स में जुड़वा 2 की शानदार ओपनिंग का हवाला देते हुए इसके ब्लॉकबस्टर होने का अनुमान लगाया गया है तो कुछ ट्वीट्स में ये पूछा गया है कि ये कितना कमा पाएगी? बहुत सारे ट्वीट्स उन लोगों ने भी किए हैं, जो इसे देखने का प्लान बना रहे हैं।

 
Flowers