हाथियों के रौंदने से एक किसान की मौत 1 घायल, पीड़ितों ने वन विभाग पर लगाए गंभीर आरोप | One farmer killed by trampling of elephants 1 injured, Victims make serious allegations against forest department

हाथियों के रौंदने से एक किसान की मौत 1 घायल, पीड़ितों ने वन विभाग पर लगाए गंभीर आरोप

हाथियों के रौंदने से एक किसान की मौत 1 घायल, पीड़ितों ने वन विभाग पर लगाए गंभीर आरोप

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:56 PM IST, Published Date : October 9, 2019/10:28 am IST

सिंगरौली । जिले में छत्तीसगढ़ के बलंगी से आए 14 हाथियों के दल ने बैढ़न रेंज के धोदा गांव में जमकर तांडव मचाया है। हाथियों ने इलाके की सैकड़ों एकड़ की फसल को रौंद दिया है। हाथियों ने जहां किसानों की फसल नष्ट कर दी है वहीं अब हाथियों ने अपना कहर ग्रामीणों पर बरपाने लगी है ।

ये भी पढ़ें- कई साल तक पापा करते रहे रेप, चुप खड़ी देखती रहती मां, सेना के जवान …

बीती रात एक 53 वर्षीय किसान रामकृपाल गडेरिया को हाथियों ने कुचल कर मौत के घाट उतार दिया। हाथियों के दल ने एक व्यक्ति को रौंद दिया है। गंभीर रूप से घायल हुए ग्रामीण का उपचार जिला अस्पताल में चल रहा है। हाथियों के दल ने धान की फसल पूरी तरह नष्ट कर दी है । पूरे इलाके में दहशत का माहौल है। वन विभाग की टीम हाथियों को रेस्क्यू करने में जुटी है लेकिन अभी तक सफलता हासिल नहीं हो पाई है ।

ये भी पढ़ें- प्लेेन में हुआ इश्क और थानेदार से बने हीरो, दमदार डायलॉग्स और मुंहफ…

वहीं मृतक के परिजनों का कहना है कि फॉरेस्ट विभाग की टीम हम लोगों को बुलाकर हाथियों को रेस्क्यू करने मे मदद करने के लिए बोला था। लेकिन जब हाथियों ने टीम को दौड़ाया तो फॉरेस्ट की टीम रफूचक्कर हो गई, इसी दौरान एक किसान की हाथियों ने कुचल कर हत्या कर दी है।

ये भी पढ़ें- 65 साल से अधिक उम्र के सभी लोगों को 1500 रुपये मासिक पेंशन देंगे, क…

सिंगरौली कलेक्टर के वी एस चैधरी एवं डीएफओ विजय सिंह प्रभावित गांव का दौरा किया है। टीम ने हाथियों से नुकसान हुई फसलों का राजस्व टीम को सर्वे करने का निर्देश दिया है, साथ ही मृतक परिवार को हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया है। जिला कलेक्टर के मुताबिक हाथियों को रेस्क्यू करने का हर संभव प्रयास किया जा रहा है ।