मुख्यमंत्री सहायता कोष से मृतक जमलो मड़कम के परिजनों को 1 लाख की सहायता | 1 lakh assistance from the Chief Minister's Relief Fund to the families of the deceased Jamalo Madkam

मुख्यमंत्री सहायता कोष से मृतक जमलो मड़कम के परिजनों को 1 लाख की सहायता

मुख्यमंत्री सहायता कोष से मृतक जमलो मड़कम के परिजनों को 1 लाख की सहायता

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:41 PM IST, Published Date : April 21, 2020/3:37 am IST

रायपुर, छत्तीसगढ़।  बीजापुर जिले के ग्राम आदेड़ की 12 वर्षीय जमलो मड़कम की मृत्यु हो जाने पर मुख्यमंत्री सहायता कोष से एक लाख रूपए की आर्थिक सहायता उनके परिवारजनों को उपलब्ध करायी जा रही है।

पढ़ें- देश में अब तक 18,539 कोरोना संक्रमण के मामले, 3273 मरीज स्वस्थ हुए और 592 मरी…

बीजापुर जिला प्रशासन से प्राप्त जानकारी के अनुसार जिले के विकासखण्ड बीजापुर के ग्राम आदेड़ से 12 सदस्यीय दल 2 फरवरी को कनहाईगुड़ा तेलंगाना में मिर्ची तोड़ने गए थे। वर्तमान में कोरोना वायरस की महामारी से सुरक्षा के लिए लॉकडाउन होने के कारण सभी 12 सदस्य 15 अप्रैल को कार्यस्थल तेलंगाना से अपने निवास स्थान के लिए पैदल निकले थे।

पढ़ें- स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने सड़कों पर भीड़ उमड़ने पर जताई चिंता, लोगों से घर पर रहने की अपील, बोल…

18 अप्रैल को भण्डारपाल विकासखण्ड उसुर के समीप पहुंचकर सभी लोगों ने भोजन किया। भोजन के उपरांत सबेरे 10 बजे जमलो मड़कम उम्र 12 वर्ष पिता आंदो मड़कम को गले में दर्द, पेट दर्द एवं सांस लेने में परेशानी होने के कारण मृत्यु हो जाने की जानकारी मृतिका के जीजा सुनील माड़वी ने दी।

पढ़ें- सीएम बघेल ने कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए सभी जिलों को जारी किए

सूचना के अनुसार मृतिक बालिका रात्रि में स्वस्थ्य थी और भोजन भी किया था। शाम 4 बजे सीएमएचओ एवं डॉ. पी. विजय द्वारा मृतिका के शव को शव वाहन में जिला चिकित्सालय लाया गया और अन्य 11 सदस्यों को दूसरे वाहन से बीजापुर लाकर कोरेंटाइन सेंटर में कोरेंटाइन किया गया। 19 अप्रैल को मृतिका का ब्लड सैंपल की रिपोर्ट मेडिकल कॉलेज जगदलपुर से निगेटिव आने पर 20 अप्रैल को जिला चिकित्सालय बीजापुर द्वारा थाना कोतवाली बीजापुर को सूचना देते हुए शव का पोस्टमार्टम कराया गया एवं मृतिका के परिवार को शव सुपुर्द कर दिया गया। पोस्टमार्टम उपरांत विसरा प्रीजर्व जांच के लिए रायपुर भेजा गया।