प्याज ने फिर रुलाया, 100 रूपए प्रति किलो पहुंचा दाम | Onion cries again, price reached Rs 100 per kg

प्याज ने फिर रुलाया, 100 रूपए प्रति किलो पहुंचा दाम

प्याज ने फिर रुलाया, 100 रूपए प्रति किलो पहुंचा दाम

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:59 PM IST, Published Date : November 6, 2019/10:01 am IST

नई दिल्ली। प्याज ने एक बार फिर लोगों के आंखों में आंसू ला दिया है। फुटकर बाजारों में प्याज 100 रूपए प्रति किलो में बिक रहा है। प्याज के दामों में पिछले कुछ महीनों में यह दूसरी बार बढ़ोतरी है। मौसम की बेरूखी के चलते फसल प्रभावित होने की वजह से मंडियों में प्याज की आवाक पर असर पड़ा था। जिससे स्टॅाक में आई कमी के बाद दिल्ली के फुटकर बाजारों में 80 रुपये प्रति किलो तक बिका था।

पढ़ें- भगवा धारण कर अयोध्या आ सकते हैं आतंकवादी, सुप्रीम कोर्ट के फैसले से..

हालांकि प्याज के बढ़ते दामों के बाद आम लोगों को राहत पहुंचाने के लिए दिल्ली सरकार सस्ती प्याज उपलब्ध कराने के लिए मोबाइल वैन के जरिए 23.90 रुपये प्रति किलो की दर से प्याज बेचने के लिए योजना शुरू की थी, जिसके तहत प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में एक मोबाइल वैन के माध्यम से सस्ती दरों पर प्याज बेचे गए थे, लेकिन इस योजना की समाप्ति के बाद एक फिर प्याज के दाम आसमान में पहुंच गए हैं। और दिल्ली के विभिन्न फुटकर बाजारों में प्याज 80 से 100 रुपये किलो बिकने लगी है।

पढ़ें- BJP नेता ने प्रदूषण पर दिया बयान, कहा- हो सकता है पाकिस्तान या चीन …

दिल्ली में प्याज के दामों में हुई बढ़ोतरी को लेकर आजादपुर थोक मंडी में प्याज के की माने तो पिछले दिनों मंडियों में प्याज की आवक में कमी आई थी, इस वजह से मंडी स्टॅाक में कमी होने से प्याज के दामों में एक बार फिर बढ़ोतरी दर्ज की गई है, लेकिन एक-दो दिनों से मंडी में राजस्थान से बड़ी मात्रा में प्याज पहुंच रही है। जो 30 से 60 रुपये प्रति किलो के थोक दाम में मंडी आ रही है।

पढ़ें- बड़ी खबर: आज रद्द है 300 से ज्यादा ट्रेनें, सफर करने से पहले यहां देखेें सूची

हाथियों की मौजूदगी से ग्रामीण दहशत में 

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/jhFt75pYu0U” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>