छत्तीसगढ़ के कॉलेजों में 2 नवंबर से शुरु हो जाएंगी ऑनलाइन क्लासेस, शिक्षकों की कमी से जूझ रहे शासकीय कॉलेज | Online classes will start in Chhattisgarh colleges from November 2 Colleges are facing shortage of teachers

छत्तीसगढ़ के कॉलेजों में 2 नवंबर से शुरु हो जाएंगी ऑनलाइन क्लासेस, शिक्षकों की कमी से जूझ रहे शासकीय कॉलेज

छत्तीसगढ़ के कॉलेजों में 2 नवंबर से शुरु हो जाएंगी ऑनलाइन क्लासेस, शिक्षकों की कमी से जूझ रहे शासकीय कॉलेज

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:32 PM IST, Published Date : October 29, 2020/9:54 am IST

रायपुर। प्रदेश के सभी कॉलेजों में 2 नवंबर से ऑनलाइन क्लासेस शुरू होने जा रही है। आज एडमिशन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद उच्च शिक्षा विभाग ने कॉलेजों को ऑनलाइन मोड पर पढ़ाई शुरू कराने के निर्देश दिए हैं, हालांकि ऑनलाइन क्लासेस शुरू होने के पहले पढ़ाई की तैयारियां अधूरी दिख रही हैं, शिक्षकों की कमी कहीं ना कहीं पढ़ाई में रोड़ा बनती हुई नजर आ रही है। खास तौर पर सरकारी कॉलेजों में शिक्षकों की कमी के चलते ऑनलाइन क्लास के जरिए होने वाली पढ़ाई पर प्रश्नचिन्ह लगा हुआ है।

ये भी पढ़ें- CM भूपेश बघेल करेंगे मरवाही में चुनावी सभाओं को संबोधित, रमन सिंह समेत बीजेपी के वरिष्ठ

ऑनलाइन क्लासेस के लिए शेड्यूल और प्लेटफार्म तो जारी हो गए हैं, लेकिन शिक्षकों की कमी के चलते पढ़ाई प्रभावित होने वाली है। वही यूनिवर्सिटी की में भी शिक्षकों की कमी है, हालांकि विश्वविद्यालय प्रबंधन की मानें तो ऑनलाइन क्लासेस शुरू होने के पहले अतिथि शिक्षकों की भर्ती की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है, जिसकी वजह से छात्रों को पढ़ाई में किसी तरह की दिक्कत नहीं आएगी।

ये भी पढ़ें- अब JCCJ नेता ने ही दिया पार्टी को जोर का झटका, सेक्टर प्रभारी ने 53 कार्यकर्ताओं के साथ थामा कांग्रेस का दामन

कॉलेजों और यूनिवर्सिटी में नए सत्र के लिए ऑनलाइन पढ़ाई 1 नवंबर को अवकाश होने के चलते 2 नवंबर से शुरू होगी। कॉलेजों में फर्स्ट ईयर और सेकंड ईयर तो यूनिवर्सिटी में पीजी के छात्रों की ऑनलाइन क्लासेस 2 तारीख से शुरू कर दी जाएंगी। कॉलेज संघ अध्यक्ष की मानें तो महीनों से बंद पड़े कॉलेज की पढ़ाई शुरू होने से पढ़ाई पटरी पर लौटेगी।