नाकाम हुई 'ऑनलाइन नक्शा योजना', सर्वर में अटके सैकड़ों आवेदन, 5 महीने में 8 नक्शे ही हुए पास | 'Online map scheme failed' Hundreds of applications stuck in the server Only 8 maps passed in 5 months

नाकाम हुई ‘ऑनलाइन नक्शा योजना’, सर्वर में अटके सैकड़ों आवेदन, 5 महीने में 8 नक्शे ही हुए पास

नाकाम हुई 'ऑनलाइन नक्शा योजना', सर्वर में अटके सैकड़ों आवेदन, 5 महीने में 8 नक्शे ही हुए पास

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:31 PM IST, Published Date : February 25, 2020/3:37 am IST

जबलपुर। नगर निगम में भवनों के नक्शा पास कराने की प्रक्रिया को ऑनलाइन कर दिया था। अब नई ‘ऑनलाइन नक्शा योजना’ भी लोगो को रास नही आ रही है। नक्शा प्रक्रिया को ऑनलाइन करते वक्त निगम प्रशासन ने लोगों से समय की बचत, कर्मचारियों की मनमानी से बचाने सहित बड़े बड़े दावे किये थे। लेकिन लोगों की मुसीबत निगम की ऑनलाइन प्रक्रिया ने और बढ़ा दी है।

ये भी पढ़ें- स्पा सेंटर की आड़ में देह व्यापार का खुलासा, पुलिस ने दबिश देकर 6 य…

ऑनलाइन नक्शा योजना की कमान अनट्रेंड कर्मचारियों और अधिकारियों के हाथो सौंप दी गई है। आलम यह है कि निगम में तक़रीबन 5 सौ से ज्यादा नक़्शे सर्वर में मंजूरी के लिए अटके हैं। बीते 7 महीने में निगम में तक़रीबन 5 सौ लोगों ने ऑनलाइन नक्शे के आवेदन दिए हैं, जिसमें महज 8 आवेदकों के ही नक़्शे पास हो पाए हैं।

ये भी पढ़ें- तारों से उलझकर क्रैश हुआ भारतीय सेना का ट्रेनिंग विमान, पायलट की मौ…

ऑनलाइन सॉफ्टवेयर ट्रेनर की मानें तो निगम के कर्मचारियों को सॉफ्टवेयर पर काम करना नहीं आ रहा है। देखा जाए तो निगरानी के अभाव और अफसरों की उदासी ही इस ‘ऑनलाइन नक्शा योजना’ की नाकामी की वजह बनने लगा है।