सर्वर में उलझा सिस्टम, पटवारी की ऑनलाइन परीक्षा में परेशानी | Online Patwari selection examination from today in Madhya Pradesh

सर्वर में उलझा सिस्टम, पटवारी की ऑनलाइन परीक्षा में परेशानी

सर्वर में उलझा सिस्टम, पटवारी की ऑनलाइन परीक्षा में परेशानी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:41 PM IST, Published Date : December 9, 2017/3:58 am IST

भोपाल। नौ हजार तीन सौ पदों के लिए मध्यप्रदेश की सबसे बड़ी ऑनलाइन पटवारी चयन परीक्षा आज से शुरू हो गई है. 21 दिनों तक चलने वाले एग्जाम में दस लाख से ज्यादा उम्मीदवार ऑनलाइन परीक्षा देंगे. लेकिन कई जगहों में सर्वर डाउन होने के चलते उम्मीदवारों के वेरीफिकेशन में दिक्कतें आ रही हैं. 

ये भी पढ़ें– गुजरात का रण, पहले चरण में 89 सीटों के लिए वोटिंग जारी

ये भी पढ़ें– 5 साल की बच्ची से अश्लील हरकतें करती थी महिला शिक्षक, वीडियो भी बनाया

भोपाल- पटवारी भर्ती परीक्षा में पहले ही दिन गड़बड़ी सामने आई. सर्वर डाउन होने की वजह से छात्रों का वेरिफिकेशन नहीं हो पा रहा. लाइन में खड़े उम्मीदवार परेशान हो रहे हैं. आपको बता दें शनिवार से 21 दिन तक चलेगी पटवारियों की ऑनलाइन परीक्षा. करीब 9 हजार 3 सौ सीटों के लिए 12 लाख से ज्यादा उम्मीदवार दे रहे हैं परीक्षा.  PEB करा रहा है भर्ती परीक्षा.

ये भी पढ़ेंविवाहेतर संबंधों में महिला सिर्फ पीड़ित क्यों, दोषी क्यों नहीं-सुप्रीम कोर्ट

इंदौर में कुल 16 सेंटर बनाए गए हैं. अरिहंत कॉलेज में सर्वर डाउन होने के चलते छात्रों का वेरिफेकिशन नहीं पा रहा है. वहीं भोपाल में पटवारी परीक्षा में छात्रों ने जमकर हंगामा किया. ट्रिनिटी कॉलेज में छात्रों ने व्यापम मुर्दाबाद के नारे लगाए. पटवारी की परीक्षा को छात्रों ने व्यापम 2 एग्जाम करार दिया है.

ये भी पढ़ें– कांग्रेस नेता के होटल में चल रहा था सेक्स रैकेट, पुलिस पहुंची तो ये हुआ

भोपाल- LNCT कॉलेज में भी छात्रों ने जमकर हंगामा किया. सर्वर डाउन होने के चलते उम्मीदवारों का वेरिफिकेशन नहीं हो पाई, जिससे परेशान छात्रों ने नारेबाजी की. यहां प्रदेश के अलावा दूसरे राज्य से भी उम्मीदवार आए हुए हैं. छात्र सुबह 7 बजे से सेंटर पहुंचे हैं. यहां सिक्किम से एक छात्र 30 हजार रुपए की फ्लाइट टिकट से भोपाल आया है

ये भी पढ़ें– अंतागढ़ उपचुनाव में खरीद फरोख्त का मामला, हाईकोर्ट में याचिका खारिज

जबलपुर- पटवारी परीक्षा में हंगामा, परीक्षा केंद्र ग्लोबल इंजीनियरिंग कॉलेज में हंगामा, सुबह की शिफ़्ट पर आए परीक्षार्थी को अब तक नहीं मिला केंद्र में प्रवेश. पानी तक की व्यवस्था ना होने से परीक्षार्थियों ने जताया विरोध, पुलिस और प्रशासन की टीम पहुंची मौके पर।

 

 

 

वेब डेस्क, IBC24