छत्तीसगढ़ में पंजीकृत किसानों को ही मिलेगा 'न्याय योजना' का लाभ, 7 अगस्त से 31 अक्टूबर त​क होगा पंजीयन | Only registered farmers will get benefit of 'Nyaya Yojana' in Chhattisgarh

छत्तीसगढ़ में पंजीकृत किसानों को ही मिलेगा ‘न्याय योजना’ का लाभ, 7 अगस्त से 31 अक्टूबर त​क होगा पंजीयन

छत्तीसगढ़ में पंजीकृत किसानों को ही मिलेगा 'न्याय योजना' का लाभ, 7 अगस्त से 31 अक्टूबर त​क होगा पंजीयन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:33 PM IST, Published Date : August 10, 2020/1:23 pm IST

रायपुर: खाद्य मंत्री अमरजीत भगत की अध्यक्षता में सोमवार को मंत्रिमंडलीय उप समिति की बैठक संपन्न हुई। बैठक में किसानों को हित को ध्यान में रखते हुए एक बड़ा फैसला लिया गया है। बैठक के दौरान समिति के सदस्यों ने यह तय किया है कि समर्थन मूल्य पर धान और मक्का खरीदने के लिए किसानों का पंजीयन कराया जाएगा। वहीं, पंजीकृत किसानों को ही न्याय योजना का लाभ मिलेगा। पंजीयन के लिए 7 अगस्त से 31 अक्टूबर का समय तय किया गया है।

Read More: एक और भाजपा नेता हुए कोरोना संक्रमित, सीएम शिवराज की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद कराई थी जांच

बैठक के दौरान यह भी फैसला लिया गया है कि पिछले साल की तुलना में अधिक धान खरीदी की जाएगी। साथ ही धान खरीदी केंद्रों को भी बढ़ाया जाएगा। बताया जा रहा है ​कि बैठक के दौरान धान खरीदी के अलवा कस्टम मिलिंग नीति, अगले खरीफ वर्ष की धान खरीदी और खरीफ फसल की कस्टम मिलिंग नीति के संबंध में भी चर्चा हुई। इस दौरान मंत्री भगत के साथ मंत्रिमंडलीय उप समिति के सभी सदस्य मौजूद रहे।

Read More: कोरोना काल में बिगड़ रही नगरीय निकायों की माली हालत, न जनता से मिला टैक्स न सरकार से मिली राहत, ठप हुए जरूरी काम!