अवैध प्लॉटिंग पर प्रशासन सख्त, भू माफिया को थमाया नोटिस, जमीन कब्जे में लेकर की जा रही कार्रवाई | Operation on illegal plots, strict action against land mafia

अवैध प्लॉटिंग पर प्रशासन सख्त, भू माफिया को थमाया नोटिस, जमीन कब्जे में लेकर की जा रही कार्रवाई

अवैध प्लॉटिंग पर प्रशासन सख्त, भू माफिया को थमाया नोटिस, जमीन कब्जे में लेकर की जा रही कार्रवाई

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 PM IST, Published Date : February 18, 2019/7:30 am IST

धमतरी। जिले में अवैध प्लॉटिंग पर बड़ी कार्रवाई की तैयारी जिला प्रशासन ने शुरू कर दी है। शहर और आसपास के ग्रामीण इलाकों में अवैध प्लॉटिंग को चिन्हांकित कर प्रशासन कर नोटिस थमा रहा है। वहीं प्रशासन ने नोटिस अवधि बीत जाने के बाद भी नहीं हटाए गए अवैध निर्माणों पर बुल्डोजर चलाना शुरू कर दिया है । प्रशासन के इस कार्रवाई से भू-माफिया में हड़कंप मच गया है।

ये भी पढ़ें – पाक पीएम इमरान खान बने प्रिंस के ड्राइवर, मोहम्मद बिन सलमान की खुशामद में लगा पाकिस्तान

भू माफिया के हौंसले बुलंद
धमतरी सहित आसपास के ग्रामीण इलाकों में बड़े पैमाने पर अवैध प्लॉटिंग का कारोबार भू माफिया द्वारा किया गया है। कृषि भूमि और गैर आवासीय भूमियों में शासन के नियमों को दरकिनार कर प्लॉटिंग का काम किया जा रहा है। हैरानी की बात ये है कि वर्षों से जारी इस अवैध कारोबार पर अभी तक कोई ठोस कार्रवाई क्यों नहीं की गई है । अधिकारियों की लापरवाही के चलते भू माफिया का हौसला काफी बुलंद हो चुका है। इनकी हिम्मत का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि अब जिला कार्यालय के आसपास भी, गैर आवासीय जमीन में अवैध प्लॉटिंग की जा रही है।

ये भी पढ़ें – मप्र बजट सत्र : 20 फरवरी को पेश होगा अंतिरम बजट, लोकसभा चुनाव के बाद पेश होगा मुख्य बजट

आरोपों पर बोले कलेक्टर
नवनियुक्त कलेक्टर रजत बंसल ने लगातार मिल रही शिकायतों के बाद जांच टीम का गठन कर अवैध प्लॉटिंग का चिन्हांकन किया है।हालांकि रुद्री रोड में भी निगम का बुलडोजर चला था, लेकिन जल्द ही यहां कार्रवाई रोक दी गई। इस पर प्रशासन पर दवाब के आरोप लग रहे हैं। वहीं मामले पर सफाई देते हुए कलेक्टर रजत बंसल ने कहा है कि लगभग 22 जगहों पर अवैध प्लॉटिंग हुई है। कुछ लोगों नोटिस जारी नही हो पाने की वजह से फिलहाल कार्रवाई रोकी गई है। सभी को नोटिस जारी किया जा रहा है, जिसके बाद अवैध कब्जे हटाने की कार्रवाई की जाएगी।

 

 
Flowers