बस्तर में शुरू हुआ ऑपरेशन प्रहार-2, निशाने पर नक्सली

Reported By: Abhishek Mishra, Edited By: Abhishek Mishra

Published on 06 Sep 2017 09:58 AM, Updated On 06 Sep 2017 09:58 AM

ऑपरेशन प्रहार की सफलता के बाद छत्तीसगढ़ पुलिस सुकमा और दंतेवाड़ा इलाके में ऑपरेशन प्रहार-2 चलाई जाएगी। छत्तीसगढ़ पुलिस और CRPF के वरिष्ठ अफसरों की कई दौर की बैठकें भी हो चुकी हैं। ये ऑपरेशन हिड़मा और नक्सलियों के बटालियन नंबर एक को टॉरगेट रख कर किया जाएगा।

छत्तीसगढ़ पुलिस और CRPF इन दिनों सुकमा और दंतेवाड़ा क्षेत्र में ऑपरेशन प्रहार की तर्ज पर ऑपरेशन प्रहार 2 शुरु करने की तैयारी कर रहे हैं। इसे लेकर दो दिन पहले CRPF के डीजी राजीव रॉय भट्नागर, ADG कुलदीप सिंह और IG देवेन्द्र सिंह चौहान ने सुकमा और दंतेवाड़ा में अपने अफसरों की बैठक लेकर दिशा निर्देश दिए है ।वहीं DGP सहित नक्सल ऑपरेशन के जुड़े छत्तीसगढ़ पुलिस के वरिष्ठ अफसरों ने भी पिछले दिनों इन इलाकों का दौरा कर ऑपरेशन को अंतिम रुप दिया है। सूत्रों के मुताबिक ये आपरेशन इंटेलिजेंट बेस होगा। जिसे हिड़मा और नक्सलियों के बटालियन नम्बर एक को टॉरगेट में रख कर किया जाएगा।

नक्सल ऑपरेशन से जुड़े अफसरों का कहना है कि करीब डेढ़ महीने बाद हिमड़ा और नक्सलियों के बटालियन नम्बर एक के सदस्यों के सुकमा के टोंडेमरका और बड़ेकेडवाल के आसपास सक्रिय होने की जानकारी मिली है । पुलिस पिछले कुछ दिनों से लगातार इनके लोकेशन ट्रेस कर रही है। हालांकि छत्तीसगढ़ के अफसर फिलहाल इस ऑपरेशन के बारे में बोलने के बच रहे हैं। इधर नक्सलियों ने पुलिस और फोर्स की सक्रियता को देखते हुए सुकमा के चिंतागुफा में 7 सितम्बर को होने वाली पुलिस और ग्रामीणों की बैठक का विरोध किया है। इस संबंध में कोंटा एरिया कमेटी ने एक पर्चा भी जारी किया है। सुकमा और दंतेवाड़ा में पुलिस और फोर्स के बढ़ते दबाव को देखते हुए नक्सलियों ने राजनांदगांव इलाके में अपनी चहलकदमी बढ़ाई है। बीती रात जिले औंधी इलाके में नक्सलियों ने पेंदोड़ी निवासी बाजीराव की पुलिस के मुखबीर के शक में हत्या कर दी ।

 

Web Title : Operation Pahar-2 started in Bastar

जरूर देखिये