अतिवृष्टि के चलते 15 लाख हेक्टेयर की फसल चौपट, नेता प्रतिपक्ष ने सीएम कमलनाथ से की विशेष सत्र बुलाने की मांग | Opposition leader gopal bhargav Demands Special assembly session for farmers issues

अतिवृष्टि के चलते 15 लाख हेक्टेयर की फसल चौपट, नेता प्रतिपक्ष ने सीएम कमलनाथ से की विशेष सत्र बुलाने की मांग

अतिवृष्टि के चलते 15 लाख हेक्टेयर की फसल चौपट, नेता प्रतिपक्ष ने सीएम कमलनाथ से की विशेष सत्र बुलाने की मांग

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:54 PM IST, Published Date : September 16, 2019/3:05 pm IST

भोपाल: बीते दिनों मध्यप्रदेश के कई जिलो में मूसलाधार बारिश होने से जहां एक ओर जन जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। वहीं, दूसरी ओर अब किसान फसल चौपट होने से परेशान हैं। बताया जा रहा है कि मध्यप्रदेश के लगभग 15 लाख हेक्टेयर की फसलें अतिवृष्टि के चलते चौपट हो गया। किसानों की समस्या को देखते हुए नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने सीएम कमलनाथ को पत्र लिखकर विधानसभा की विशेष सत्र बुलाने की मांग की है।

Read More: आईबीसी 24 की खबर का असर, आर्मी जवान के साथ मारपीट मामले में 6 पुलिसकर्मी लाइन अटैच

सीएम कमलनाथ को लिखे पत्र में नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने लिखा है कि किसानों को राहत देने के लिए 2 दिन के विशेष सत्र बुलाई जाए। किसानों के हित सत्र बुलाना नितांत आवश्यक है।

Read More: दुर्ग रेलवे स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी, आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद ने रेलवे को भेजा धमकी भरा पत्र

वहीं, दूसरी ओर मध्यप्रदेश में बारिश की वजह 15 लाख हेक्टेयर की फसल खराब होने से 8 हजार करोड़ के नुकसान का अनुमान लगाया गया है। इस नुकसान की भरपाई और किसानों को मुआवजा देने कृषि मंत्री सचिन यादव ने केंद्र सरकार से मदद की गुहार लगाई है।

Read More: बस्तर में फिर गूंजा फर्जी मुठभेड़ का मामला, थाने का घेराव करने पहुंचे भाजपा नेताओं सहित हजारों ग्रामीण

किसानों के फसल चौपट होने की बात को लेकर भाजपा ने प्रदेशव्यापी आंदोलन का ऐलान किया है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने कहा है कि किसानों को मुआवजा दिलाने के लिए भाजपा प्रदेश के सभी विधानसभा में आंदलोन करेगी।

Read More: अजीत जोगी और अमित जोगी की अग्रिम जमानत याचिका खारिज, अंतागढ़ टेपकांड मामले में दर्ज एफआईआर पर हुई सुनवाई