CGPSC मेंस की परीक्षा आयोजित करने पर विपक्ष ने उठाए सवाल, कांग्रेस ने बताया बेरोजगार युवा विरोधी | Opposition questions on conducting CGPSC Mains exam Congress told against unemployed youth

CGPSC मेंस की परीक्षा आयोजित करने पर विपक्ष ने उठाए सवाल, कांग्रेस ने बताया बेरोजगार युवा विरोधी

CGPSC मेंस की परीक्षा आयोजित करने पर विपक्ष ने उठाए सवाल, कांग्रेस ने बताया बेरोजगार युवा विरोधी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:42 PM IST, Published Date : September 13, 2020/2:29 pm IST

रायपुर । कोरोना संक्रमण के चरम काल के बीच राज्य लोक सेवा आयोग की परीक्षा शुरू हो रही है। 21 सितंबर को सिविल जज की परीक्षा आयोजित हो रही है, वहीं 18 से 21 अक्टूबर के बीच सीजी पीएससी मेंस की परीक्षा होने जा रही है। लेकिन परीक्षा की टाइमिंग को लेकर विपक्ष ने सरकार पर सवाल खड़े कर दिए हैं।

ये भी पढ़ें- कंगना विवाद पर बोले उद्धव ठाकरे, मेरी चुप्पी का मतलब मेरी कमजोरी नह…

जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के अध्यक्ष अमित जोगी ने कहा कि जब केंद्र सरकार ने नीट एग्जाम कराने की घोषणा की थी, तब कांग्रेस पार्टी ने पूरे देश इसका जबरदस्त विरोध किया था। तर्क दिया था कि इससे परीक्षार्थियों की जान को खतरा है। लेकिन इसी कांग्रेस की प्रदेश सरकार कोरोना के चरम काल में सीजी पीएससी की परीक्षा करवा रही है, उन्होंने सवाल किया कि क्या प्रदेश में कोरोना का संक्रमण खत्म हो चुका है, उन्होंने सरकार से अऩुरोध किया प्रदेश के युवाओं की खातिर इस परीक्षा को फिलहाल थोड़े दिनों के लिए टाल दिया जाए।

ये भी पढ़ें- अनियंत्रित कार आगे चल रही ट्रैक्टर ट्रॉली में घुसी, तीन की मौत, छह …

हालांकि कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेष नितिन त्रिवेदी ने इस विरोध को बेरोजगार युवा विरोधी करार दिया, उन्होंने कहा कि नीट परीक्षा का विरोध इसलिए किया जा रहा था क्योंकि उसमें बड़ी संख्या में कम उम्र के छात्र शामिल हो रहे थे, उन्हें संक्रमण का खतरा ज्यादा था। लेकिन सीजी पीएससी परीक्षा का विरोध करना युवा विरोधी रूख है।