मिक्की मेहता मौत मामला, डीजी मुकेश गुप्ता की भूमिका की जांच करेंगे नायक | Order of inquiry against DG Mukesh Gupta

मिक्की मेहता मौत मामला, डीजी मुकेश गुप्ता की भूमिका की जांच करेंगे नायक

मिक्की मेहता मौत मामला, डीजी मुकेश गुप्ता की भूमिका की जांच करेंगे नायक

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:23 PM IST, Published Date : January 14, 2019/5:14 am IST

रायपुर। मिक्की गुप्ता की संदिग्ध मौत के मामले में डीजी मुकेश गुप्ता की भूमिका को लेकर जांच के आदेश दे दिए गए हैं। पूर्व मंत्री और बीजेपी विधायक ननकीराम कंवर की शिकायत के बाद भूपेश सरकार ने मामले की जांच का जिम्मा जेल डीजी गिरधारी नायक को सौंपा है। वे दो महीने में केस की बारीकी से जांच कर सरकार को रिपोर्ट सौंपेंगे।

पढ़ें- चेकअप के लिए सपरिवार दिल्ली रवाना हुए जोगी,सपा-बसपा गठबंधन पर कहा-कई पार्टियों की चिंता बढ़ेगी

आपको बता दें कि विधानसभा सत्र के दौरान ननकीराम कंवर ने मुकेश गुप्ता के खिलाफ सात पेज का शिकायती पत्र मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को सौंपते हुए जांच की मांग की थी। राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ऐलान किया था कि पूरे मामले की जांच कराई जाएगी। ननकीराम कंवर ने अपने पत्र में मिक्की मेहता की मौत की जांच की मांग तो की ही, साथ ही उसके परिजनों की ओर से कई आरोप लगाते हुए ये भी कहा था कि मुकेश गुप्ता की पदोन्नति नियम विरूद्ध हुई है।

पढ़ें-सीएम बघेल का बयान,कहा-भाजपा का मिशन 65 हमने पूरा किया, लोकसभा का लक…

वहीं पूर्व मंत्री ने आरोप लगाया था कि EOW, ACB में पदस्थ एक सूबेदार के नाम से  करोड़ों रुपए की बेनामी संपत्ति खरीदने और उसके जरिए नेताओं, अधिकारियों का फोन अवैध तरीके से इंटरसेप्ट कराने का आरोप लगाया था। ननकीराम कंवर ने राजनांदगांव के मदनवाड़ा में नक्सलियों से मुठभेड़ के दौरान तत्कालीन एसपी विनोद चौबे की शहादत के मामले में भी उनकी भूमिका पर आशंका जताते हुए इसकी भी जांच की मांग की थी।