राजधानी के लोगों की उड़ी नींद ! पानी-बिजली में डंडी… | Order of Raipur Administration :

राजधानी के लोगों की उड़ी नींद ! पानी-बिजली में डंडी…

राजधानी के लोगों की उड़ी नींद ! पानी-बिजली में डंडी…

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:05 PM IST, Published Date : April 7, 2018/3:48 am IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के लोगों की प्रशासन के आदेश ने नींद उड़ा दी है। दरअसल, गर्मी शुरू होते ही जिला प्रशासन ने सुबह 6 से 7 बजे तक बिजली बंद करने का आदेश जारी किया है। यह इसलिए किया गया है ताकि पंप से खींचा न जा सके। इसके अलावा नलों में पानी की सप्लाई का समय भी आधा घंटा कम किया गया है। अब केवल साढ़े 6 से 7 बजे तक ही पानी दिए जाएंगे। 

ये भी पढ़ें- भाईजान की जमानत पर सुनवाई टलने के आसार, जज का तबादला

 

पिछले साल की तरह इस साल भी पानी की बचत के लिए वार्डों में सुबह 6 से 7 बजे तक बिजली सप्लाई बंद की जा रही है। हालांकि यह कहा जा रहा है कि बिजली प्रभावित इलाकों में बंद की जा रही है, ताकि पंप से पानी खींचने की वजह से सप्लाई लाइन में कई दूषित चीजें के घुलने के खतरे को टाला जा सके। बताया जा रहा है कि 

 

शहर के आठ जोन में दो दर्जन से अधिक वार्डों में बिजली बंद करने के साथ ही नल खोलने के समय में कटौती कर दी गई है। निगम अफसर बिजली बंद करने की बात तो मान रहे हैं, लेकिन पानी की कटौती पर गोल मोल बातें कर रहे हैं। प्रशासन के इस फैसले से राजधानी के दो दर्जन से ज्यादा वार्डों में लोग गर्मी से परेशान हो गए हैं। उनका कहना है कि बच्चों को स्कूल भेजने समेत कई काम सुबह करने होते हैं। ऐसे में बिजली बंद होती है तो परेशानी बढ़ जाती है। उमस और गर्मी की वजह से लोग सुबह से ही परेशान हो जाते हैं। किसी भी वार्ड में पंप से पानी खींचने वालों की संख्या कम है, लेकिन बिजली बंद होने की वजह से पूरे वार्डों के हजारों लोगों को परेशान होना पड़ रहा है। इसमें सभी उम्र और वर्ग के लोग शामिल हैं। 

ये भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ बना देश का बिजनेस लीडर स्टेट, मिला इंडिया बिजनेस अवॉर्ड 

अभी सोनडोंगरी, भाठागांव, मठपुरैना, सरोना, रामसागरपारा, सड्डू, कचना, अमलीडीह, कोटा, भाठागांव, चंगोराभाठा, टाटीबंध, तेलीबांधा, मौदहापारा, बैजनाथपारा, रामनगर, गुढ़ियारी, डीडी नगर, रामकुंड समेत कई जगहों पर बिजली बंद की जा रही है।

 

 

वेब डेस्क, IBC24

 
Flowers