जम्मू-कश्मीर में पेट्रोल-डीजल की आपूर्ति सीमित करने के आदेश, पंपों में लगी कतारें | Order to limit supply of petrol and diesel in Jammu and Kashmir, queues in pumps

जम्मू-कश्मीर में पेट्रोल-डीजल की आपूर्ति सीमित करने के आदेश, पंपों में लगी कतारें

जम्मू-कश्मीर में पेट्रोल-डीजल की आपूर्ति सीमित करने के आदेश, पंपों में लगी कतारें

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:43 PM IST, Published Date : February 24, 2019/10:06 am IST

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में जारी तनाव के बीच श्रीनगर-जम्मू नेशनल हाइवे के लगातार बंद रहने के कारण ईंधन भंडार कम होने का हवाला देते हुए जम्मू कश्मीर प्रशासन ने पेट्रोल-डीजल की आपूर्ति सीमित करने का आदेश दिया। शनिवार को जारी इस आदेश के बाद से ही समूचे कश्मीर में पेट्रोल पंपों पर लोगों की लंबी कतारें दिख रही हैं।

प्रशासन से जुड़े सूत्रों के अनुसार श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग के लगातार बंद रहने की वजह से ईंधन की कमी हो जाने के कारण कश्मीर में संभागीय प्रशासन ने संभाग में ईंधन की आपूर्ति सीमित करने का आदेश दिया है। समूची कश्मीर घाटी में पेट्रोल पंपों पर लोगों की लंबी-लंबी कतारें दिख रही हैं। घबराए लोगों ने अपने-अपने वाहनों में ईंधन भरना और जरूरी सामान का भंडारण शुरू कर दिया है।

यह भी पढ़ें : आदिवासी समुदायों को स्थायी निवासी प्रमाणपत्र देने के फैसले के विरोध में ईटानगर में भड़की हिंसा, एक प्रदर्शनकारी की मौत 

हालांकि जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने कहा है कि जल्द से जल्द ईंधन भंडार को फिर से भरने के प्रयास किए जा रहे हैं और जैसे ही भंडार भर जाएगा, आपूर्ति सीमित करने के आदेश को वापस ले लिया जाएगा। संभागीय प्रशासन ने लोगों को अफवाहों पर ध्यान नहीं देने की सलाह दी है और उनसे सहयोग मांगा है।