रेप पीड़िता का FIR नहीं लिखने वाले चौकी प्रभारी होंगे गिरफ्तार, सीएम ने एडिशनल SP और SDOP को हटाने का भी दिया निर्देश | Outpost in charge of not writing FIR of rape victim will be arrested, CM also directed to remove additional SP and SDOP

रेप पीड़िता का FIR नहीं लिखने वाले चौकी प्रभारी होंगे गिरफ्तार, सीएम ने एडिशनल SP और SDOP को हटाने का भी दिया निर्देश

रेप पीड़िता का FIR नहीं लिखने वाले चौकी प्रभारी होंगे गिरफ्तार, सीएम ने एडिशनल SP और SDOP को हटाने का भी दिया निर्देश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:39 PM IST, Published Date : October 2, 2020/4:31 pm IST

भोपाल: नरसिंहपुर में दलित महिला के साथ गैंगरेप के बाद आत्महत्या का मामले में IBC24 की खबर का असर हुआ है। खबर प्रसरित किए जाने के बाद मामले में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने संज्ञान लेते हुए चौकी प्रभारी को गिरफ्तार करने और तत्काल प्रभाव से एडिशनल एसपी, एसडीओपी हटाने का निर्देश दिया है। साथ ही एसपी से स्पष्टीकरण मांगा है। हालांकि अभी एसपी छुट्टी पर हैं। मामले को लेकर सीएम ​शिवराज ने कहा है कि मध्यप्रदेश में माता बहनों के साथ अपराध किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। बता दें कि मामले में अब तक दो आरोपियों की गिरफ्तारी हुई है।

Read More: #IBC24AgainstDrugs: राजधानी में फैला नशे के सौदागरों का जाल, कॉलेज कैंपस और हॉस्टल के स्टूडेंट्स भी हो रहे ड्रग्स एडिक्ट

दरअसल रीछई गांव में एक दलित महिला गैंगरेप की शिकायत दर्ज कराने थाना पहुंची थी। लेकिन पीड़ित परिवार वालों के साथ पुलिस ने मारपीट की। पीड़िता के पति को पुलिस ने जेल में बंद कर दिया। दूसरी ओर गैंगरेप की शिकार पीड़िता शिकायत नहीं लिखने और पति को जेल में बंद करने की घटना के बाद वह फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली।

Read More: प्रदेश में आज 36 कोरोना मरीजों की मौत, 2019 नए मामले आए सामने, 2332 मरीज हुए स्वस्थ

बतया गया कि पीड़ित परिवार वालों ने गांव के ही तीन लोगों के खिलाफ गैंगरेप का केस दर्ज कराने थाना पहुंचे थे। लेकिन चीचली थाना पुलिस ने शिकायत दर्ज नहीं किया। बल्कि पीड़िता के पति को जेल में भी बंद कर दिया। परिवार वालों के अनुसार दो हजार लेकर उसे छोड़ा है।

Read More: नशे का कारोबार करने वालों को नहीं है पुलिस का डर, गेट सोशल रेस्टोरेंट में नाबालिग मिले हुक्क पीते