पी चिदंबरम हो सकते हैं अरेस्ट, अग्रिम जमानत याचिका खारिज.. देखिए

 Edited By: Abhishek Mishra

Published on 20 Aug 2019 04:47 PM, Updated On 20 Aug 2019 04:47 PM

नई दिल्ली। पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम को हाईकोर्ट से झटका लगा है। INX मीडिया घोटाला और मनी लॉन्ड्रिंग मामले में चिदंबरम की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी गई है। कोर्ट ने 25 जनवरी को इस मामले में अपना निर्णय सुरक्षित रख लिया था। याचिका खारिज होने के बाद गिरफ्तारी से बचने के लिए चिदंबरम ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है।

पढ़ें- दोस्त की फ्रेंड से कार में रेप, खाने का बिल नहीं पटाने पर विवाद, आर...

इस मामले में सीबीआई और ईडी चिदंबरम को हिरासत में लेकर पूछताछ करना चाहती है। चिदंबरम पर सवालों से बचने का आरोप लगाया गया है।
दोनों जांच एजेंसियों ने दलील दी थी कि चिदंबरम के वित्त मंत्री के तौर पर कार्यकाल के दौरान मीडिया समूह को 2007 में विदेश से 305 करोड़ रुपये की धनराशि प्राप्त करने के लिए विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (एफआईपीबी) मंजूरी प्रदान की गई थी।

पढ़ें- देवेंद्र नगर चौराहे पर सीएम बघेल की चौपाल, चाय की चुस्की के साथ सुन...

ईडी ने दलील दी कि जिन कंपनियों में राशि हस्तांतरित की गई वे सभी प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष तौर पर चिदंबरम के पुत्र कार्ति द्वारा नियंत्रित हैं और उनके पास यह मानने का एक कारण है कि INX मीडिया को एफआईपीबी मंजूरी उनके पुत्र के हस्तक्षेप पर प्रदान की गई। हाई कोर्ट ने 25 जुलाई 2018 को चिदंबरम को दोनों ही मामलों में गिरफ्तारी से अंतरिम संरक्षण प्रदान किया था जिसे समय समय पर बढ़ाया गया।

पढ़ें- दुर्ग में दिनदहाड़े 4 साल के मासूम का अपहरण, स्कूल जा रहा था छात्र,...

चौराहे पर सीएम की चौपाल, चायु की चुस्की के साथ सुनी समस्याएं

Web Title : P. Chidambaram may be arrested, anticipatory bail plea rejected .. See

जरूर देखिये