एक रुपये में मरीजों का इलाज करने वाले कांग्रेस के पूर्व विधायक को पद्मश्री अवार्ड, पीएम मोदी का जताया आभार | Padma Shri award to former Congress MLA who treated patients in one rupee, expresses gratitude to PM Modi

एक रुपये में मरीजों का इलाज करने वाले कांग्रेस के पूर्व विधायक को पद्मश्री अवार्ड, पीएम मोदी का जताया आभार

एक रुपये में मरीजों का इलाज करने वाले कांग्रेस के पूर्व विधायक को पद्मश्री अवार्ड, पीएम मोदी का जताया आभार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:49 PM IST, Published Date : January 27, 2020/11:21 am IST

कोलकाता। केंद्र सरकार ने ‘एक टका वाले डॉक्टर’ के नाम से चर्चित डॉ. सुशोवन बनर्जी को पद्मश्री पुरस्कार दिया है। एक रुपये में गरीब मरीजों का इलाज करने को लेकर पश्चिम बंगाल के बोलपुर के निवासियों के बीच वे काफी लोकप्रिय हैं। उन्होने इसका श्रेय उन आम लोगों को दिया जिनके लिए उन्होंने अपना जीवन समर्पित कर दिया।

ये भी पढ़ें:बीजेपी ने निर्वाचन अधिकारी से की कर्मचारियों की शिकायत, कांग्रेस समर्थित प्रत्याशियों के पक्ष में…

डॉ. बनर्जी ने कहा मैं यह पुरस्कार पाकर खुश हूं। उन्होंने आगे कहा कि मैं 57 सालों से मरीजों का इलाज कर रहा हूं। यह पद्मश्री उनके चलते संभव हुआ है। मैं यह पुरस्कार उन्हीं लोगों को समर्पित करता हूं। बीरभूम जिले के बोलपुर विधानसभा क्षेत्र के पूर्व कांग्रेस विधायक ने कहा कि पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने फोन कर उन्हें बधाई दी।

ये भी पढ़ें:युद्ध में 40 दिन तक कम न पड़ें हथियार, सेना बढ़ा रही अपनी ताकत

पूर्व विधायक ने कहा कि उन्हें यह जानकार आश्चर्य हुआ कि वह इस साल पद्म पुरस्कारों की सूची में हैं। उन्होंने कहा, मैं कांग्रेस विधायक था। मेरे लिए यह आश्चर्य की बात है कि केंद्र की भाजपा सरकार ने मुझे इस पुरस्कार के लिए चुना। मैं उनका आभारी हूं।

ये भी पढ़ें: कराटे चैंपियन पत्नी ने पति को पीट-पीटकर कर दिया अधमरा, कहा- मेरी बी…

डॉ. बनर्जी इस साल पश्चिम बंगाल से पद्मश्री के लिए चुनी गई चार शख्सियतों में एक हैं। बनर्जी के अलावा पद्मश्री के लिए पश्चिम बंगाल के तीन अन्य शख्सियतों डॉ. अरुणोदय मंडल (मेडिसिन), काजी मासूम अख्तर (साहित्य एवं शिक्षा) और मणिलाल नाग (कला) को भी चुना गया है।