पद्मश्री तीजन बाई के साथी कलाकार ने फांसी लगाकर की खुदकुशी, कारण अज्ञात | Padmashree Teejan Bai's fellow artist commits suicide by hanging

पद्मश्री तीजन बाई के साथी कलाकार ने फांसी लगाकर की खुदकुशी, कारण अज्ञात

पद्मश्री तीजन बाई के साथी कलाकार ने फांसी लगाकर की खुदकुशी, कारण अज्ञात

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:58 PM IST, Published Date : August 14, 2020/9:49 am IST

भिलाई: छत्तीसगढ़ के कला जगत से एक दुखद खबर सामने आई है। दरअसल अंतर्राष्ट्रीय पंडवानी गायिका व पद्मश्री तीजन बाई के साथी कलाकार अजय कुमार नायर ने कल फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। इस घटना के बाद पूरा कला जगत शोक में है। वहीं, घटना की जानकारी मिलने पर पंडवानी गायिका तीजन बाई ने भी शोक व्यक्त की है।

Read More: कोरोना गाइडलाइन का कलेक्टर ने बनाया मजाक, बर्थडे पार्टी में IAS समेत डॉक्टर, अ​धिकारी भूल गए मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग

खुर्सीपार पुलिस ने बताया कि लोक कलाकार अजय कुमार नायर ने जोन 2 खुर्सीपार स्थित घर पर आज फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। आत्महत्या का कारण अज्ञात है। वहीं, पुलिस को मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है।

Read More: रफाल से खौफ में आए पाकिस्तान की गीदड़ भभकी, बोला- हम मुकाबले केे लिए तैयार

खुर्सीपार थाना प्रभारी सतीश साहू ने बताया कि मृतक अजय कुमार 52 वर्ष अविवाहित थे और वे अपने मित्र बृजलाल के घर पर रहता था। आज सुबह जब बृजलाल उसे चाय देने कमरे में गया तो फांसी पर लटका हुआ देखा। बृजलाल के पुत्र अंकित कुमार ने घटना की सूचना पुलिस को दी। पुलिस द्वारा केरल में रहने वाली मृतक की बहन के साथ फोन पर चर्चा कर जानकारी दी गई, जिस पर मृतक की बहन ने अंतिम संस्कार के लिए पुलिस को स्वीकृति दे दी।

Read More: जांजगीर चांपा के पूर्व कलेक्टर जेपी पाठक को अग्रिम जमानत, महिला ने लगाया था दुष्कर्म का आरोप

मृतक अजय कुमार ने पंडवानी गायिका पद्मविभूषण तीजन बाई के साथ संगीत निर्देशन एवं गायन का कार्य किया। तीजन बाई के निजी सचिव मनहरण सार्वा ने बताया कि अजय कुमार तीजन बाई की पार्टी मनमोहना के लिए 1987 तक कार्य किया है। इस दौरान वे तीजनबाई के साथ अंडमान निकोबार, लक्षद्वीप सहित देश के कोने कोने में कार्यक्रम दिए हैं। इसके अलावा भी वे अन्य राष्ट्रीय स्तर की संस्था अमर श्रीवास एवं लोग दर्शन के साथ भी जुड़े रहे इसके अलावा अजय कुमार अनेक ऑर्केस्ट्रा में भी आर्गन सिखाने का काम किया करते थे । अजय कुमार के निधन पर तीजन बाई ने दुख व्यक्त किया है और अपने प्रतिनिधि के रूप में निजी सचिव मनहरण सार्वा को उनके अंतिम संस्कार कार्यक्रम में शामिल होने भी भेजा था।

Read More: वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण दोषी करार, इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने भेजा नोटिस, 20 को होगी सजा पर सुनवाई

 
Flowers