CM पर्रिकर का निधन, राष्ट्रपति कोविंद, पीएम मोदी सहित सभी बड़ी हस्तियों ने जताया शोक | paid tribute to CM Manohar Parrikar by President Ramnath kovind and PM Narendra Modi

CM पर्रिकर का निधन, राष्ट्रपति कोविंद, पीएम मोदी सहित सभी बड़ी हस्तियों ने जताया शोक

CM पर्रिकर का निधन, राष्ट्रपति कोविंद, पीएम मोदी सहित सभी बड़ी हस्तियों ने जताया शोक

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : March 17, 2019/3:42 pm IST

नई दिल्ली: गोवा के सीएम मनोहर पर्रिकर का शनिवार को निधन हो गया। इसकी सूचना मिलते ही राजनीत के गलियारों में शोक की लहर फैल गई। भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद पीएम नरेंद्र मोदी सहित देश की सभी बड़ी हस्तियों ने पर्रिकर के निधन पर शोक व्यक्त किया है। निधन से एक घंटे पहले गोवा मुख्यमंत्री कार्यालय ने बताया था कि मुख्यमंत्री मनोहर पार्रिकर की हालात बेहद नाजुक है। डॉक्टर अपनी तरफ से पूरी कोशिश कर रहे हैं। सीएम पर्रिकर हालत बिगड़ने के बाद शनिवार से ही अस्पताल में भर्ती थे।

बता दें कि मनोहर पर्रिकर कैंसर से पीड़ित थे, काफी लंबे समय से बीमार चल रहे थे। हालांकि बीमारी की हालत में भी उन्होंने अपने कर्तव्यों का बखूबी पालन किया। मनोहर पर्रिकर सीएम के साथ वित्त मंत्रालय भी संभाल रहे थे, बीमार होते हुए उन्होंने समय पर राज्य सरकार का बजट पेश किया। मनोहर पर्रिकर की गिनती देश सबसे ईमानदार नेताओं में होती है। कहा जाता है कि वो इतने साधारण तरीके से रहते थे कि कभी किसी के पास से निकल जाएं तो उसे पता ही नहीं चलता था कि एक राज्य का सीएम उसके पास से होकर के गया है। 17 मार्च 2019 को गोवा में उनका निधन हो गया। उनके निधन पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी,राहुल गांधी सहित विपक्ष के तमाम बड़े नेताओं ने उनके निधन पर शोक जताया।

बता दें कि पर्रिकर के फरवरी 2018 में अग्नाशय कैंसर से पीड़ित थे। मनोहर पर्रिकर की पहचान एक ईमानदार और सादगी भरा जीवन जीने वाले नेताओं में होती रही हैं आईआईटी बॉम्बे से ग्रेजुएट पर्रिकर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सक्रिय प्रचारक थे। वह चार बार गोवा के मुख्यमंत्री रहे। लम्बे समय से कैंसर से पीड़ित पर्रिकर ने विश्व कैंसर दिवस पर कहा था कि मानव मस्तिक किसी भी बिमारी पर जीत पा सकता है।