ट्रेन में प्रसव पीड़ा- स्टेशन पर डिलेवरी, स्वस्थ जच्चा-बच्चा उसी ट्रेन से गंतव्य के लिए हुए रवाना | Pain in the train - Delivery at the station Healthy maternal child moves from the same train to the destination

ट्रेन में प्रसव पीड़ा- स्टेशन पर डिलेवरी, स्वस्थ जच्चा-बच्चा उसी ट्रेन से गंतव्य के लिए हुए रवाना

ट्रेन में प्रसव पीड़ा- स्टेशन पर डिलेवरी, स्वस्थ जच्चा-बच्चा उसी ट्रेन से गंतव्य के लिए हुए रवाना

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:00 PM IST, Published Date : July 17, 2019/2:36 pm IST

बुरहानपुर ।  महिला यात्री की डिलेवरी के लिए नॉनस्टॉप सुपर फास्ट ट्रेन पुष्पक एक्सप्रेस को बुरहानपुर स्टेशन पर रोकना पड़ा । जानकारी के मुताबिक मुंबई की रहने वाली शशि प्रसव के लिए अपने पति नीरज के साथ लखनऊ जा रही थी। पति-पत्नी पुष्कप एक्सप्रेस के कोच नंबर S5 में सफर कर रहे थे। बुरहानपुर रेल्वे स्टेशन के कुछ किलोमीटर पहले महिला को प्रसव पीड़ा होने लगी, जिसकी सूचना पति नीरज ने टीसी को दी।

ये भी पढ़ें- आषाढ़ गया सूखा बस अब सावन से उम्मीदें, प्रशासन ने दिया किसानों को ह…

महिला की प्रसव पीड़ा की वजह से टीसी ने ट्रेन को बुरहानपुर रेल्वे स्टेशन पर ही रुकवा दिया। स्टेशन स्टॉफ ने तुरंत स्टेशन के पास के ही स्वास्थ्य केंद्र से स्वास्थ्य कर्मियों को बुलाकर महिला का प्रसव कराया । प्रसव सफल होने के बाद जच्चा- बच्चा पूरी तरह से स्वस्थ होने से उन्हें इसी ट्रेन से उनके गंतव्य के लिए रवाना कर दिया गया ।

ये भी पढ़ें- डाक्टरों ने अगले सप्ताह भी लगातार 3 दिन हड़ताल का किया ऐलान, सभी ऑप…

इस पूरे घटनाक्रम के दौरान नॉनस्टॉप सुपर फास्ट ट्रेन पुष्पक एक्सप्रेस बुरहानपुर स्टेशन पर ही खड़ी रही। सफल प्रसव के बाद सभी ने दंपत्ति को बधाई देकर यहां से रवाना किया।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/mmGZzVImghk” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers