फोन उठाते ही सामने से आवाज आई, मोदीजी मैं इमरान खान बोल रहा हूं, कही ये बात...

 Edited By: Deepak Dilliwar

Published on 26 May 2019 11:56 PM, Updated On 26 May 2019 11:56 PM

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 में प्रचंड जीत के लिए नरेंद्र मोदी को दुनिया के हर कोने से बधाई संदेश मिल रहे हैं। इसी कड़ी में रविवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने फोनकर नरेंद्र मोदी को जीत की बधाई दी है। बता दें कि पुलवामा हमले के बाद पहली बार ऐसा हुआ है जब प्रधानमंत्री मोदी और इमरान खान के बीच बातचीत हुई।


पाकिस्तान के विदेश कार्यालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने ट्वीट करके बताया कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने नरेंद्र मोदी को जीत की बधाई दी है। इस दौरान उन्होंने दक्षिण एशिया में शांति, प्रगति और समृद्धि के लिए दोनों देशों के प्रधानमंत्री द्वारा सोची गई योजना को आगे बढ़ाने की बात कही। फैसल ने कहा कि खान ने इच्छा जताई कि अपने लोगों की बेहतरी के लिए दोनों देश मिलकर काम करें। इससे पहले इमरान खान ट्वीट के जरिए भी पीएम मोदी को बधाई दे चुके हैं।


वहीं, दूसरी ओर प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी बयान के अनुसार प्रधानमंत्री मोदी ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को टेलीफोन करने और बधाई देने के लिए धन्यवाद दिया। इस दौरान मोदी ने इमरान खान से पड़ोसी प्रथम नीति का जिक्र करते हुए संयुक्त रूप से गरीबी से लड़ने के सुझाावों का भी उल्लेख किया।


मोदी ने जोर देकर कहा 'हमारे क्षेत्र में शान्ति, प्रगति और समृद्धि के लिए सहयोग बढ़ाने हेतु विश्वास और हिंसा के अलावा आतंकवाद से मुक्त वातावरण का निर्माण करना अनिवार्य है।


Web Title : Pak PM Imran Khan wish to Narendra Modi for Grand victory in LS Election 2019

जरूर देखिये