Pakistan beat England by 14 runs in World cup 2019 | World Cup 2019: घरेलू मैदान में हारा इग्लैंड, पाकिस्तान ने 14 रनों से दी मात

World Cup 2019: घरेलू मैदान में हारा इग्लैंड, पाकिस्तान ने 14 रनों से दी मात

 Edited By: Deepak Dilliwar

Published on 03 Jun 2019 11:22 PM, Updated On 03 Jun 2019 11:27 PM

इंग्लैंड: विश्व कप 2019 में सोमवार को पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच खेले गए मैच में पाकिस्तान ने इंग्लैंड को 14 रनों से मात दे दी है। पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तानी टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 8 विकेट खोकर 349 रन बनाए थे। वहीं, लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम 50 ओवर में 9 विकेट पर 334 रन ही बना पाई।

11 ODI losses in a row, comprehensively beaten in their opening #CWC19 encounter, Pakistan bounce back with a brilliant win over England at Trent Bridge.

They have beaten the hosts – and tournament favourites – by 14 runs! pic.twitter.com/Pmz5Am6YdE

— Cricket World Cup (@cricketworldcup) June 3, 2019

पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाक्स्तिानी टीम के सलामी बल्लेबाजों ने टीम को जोरदार शुरुआत दिलाई। 14 ओवर तक बिना विकेट खोए पाकिस्तान ने 82 रन बना लिए थे। 15वें ओवर में मोइन अली ने दोनों ही ओपनर्स को अपनी जाल में फंसाकर चलता किया। फखर स्टंपिंग हुए तो 21वें इमाम कैच आउट हुए। फखर जमां (36) और इमाम-उल-हक (44) बनाकर पवेलियन लौटे। इसके बाद तीसरे और चौथे विकेट के लिए बल्लेबाजी कर बाबर आजम और मोहम्मद हफीज ने टीम के स्कोर को आगे बढ़ते हुए 88 रनों की अहम साझेदारी की। दोनों अपने लय में थे कि फिर एक बार मोइन अली काल बनकर सामने आए और बाबर को चलता किया। पांचवे विकेट के लिए बल्लेबाजी करने आए कप्तान सरफराज अहमद और हफीज ने स्कोरबोर्ड बढ़ाए रखा। हाफिज शतक की ओर बढ़ रहे थे कि मार्क वुड ने उन्हें 84 रन के निजी स्कोर पर आउट कर दिया। 42.4 में हफीज के रूप में चौथा विकेट गिरने के बाद कप्तान सरफराज (44 गेंदों में 55 रन) ने तेज गति से रन बनाते हुए न सिर्फ अपना अर्धशतक पूरा किया बल्कि आसिफ अली (14) और शोएब मलिक (8) के साथ मिलकर टीम को 350 के नजदीक ले गए। अंतिम ओवर्स में इंग्लैंड ने वापसी करने की जरूर कोशिश की, लेकिन पाकिस्तान को निर्धारित 50 ओवर्स में 348 रन बनाने से नहीं रोक पाए।

Read More: भूपेश का रमन पर पलटवार, कहा- आपके PDS का हाल प्रदेश ने देखा है, घोटालों का पता पूरे देश 

टॉस हारकर 349 के लक्ष्य का पीछा करने उतरी अंग्रेजी टीम की शुरुआत खराब रही। 2.1 ओवर में ही शादाब खान ने जेसन रॉय को अपना शिकार बना लिया। जॉनी बेयरस्टो ने एक छोर संभाले रखा, लेकिन वे भी ज्यादा देर तक कप्तान इयोन मॉर्गन का साथ नहीं दे पाए और वहाब रियाज की बॉल पर विकेटकीपर सरफराज अहमद के हाथों कैच थमा बैठे। कप्तान इयोन मॉर्गन भी टीम के लिए ज्यादा योगदान नहीं दे पाए और मोहम्मद हफीज की गेंद पर आउट होकर पवेलियन लौट गए। तक इंग्लिश टीम का स्कोर महज 86 रन था। स्कोरबोर्ड में अभी 32 रन भी नहीं जुड़े थे कि शोएब मलिक ने इंग्लैंड को बेन स्टोक्स के रूप में चौथा झटका दे दिया। इसके बाद जोए रूट ने नए बल्लेबाज जोस बटलर के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए 86 रन की साझेदारी की। इस बीच जोए रूट ने इस विश्व कप का पहला शतक भी जड़ा। इंग्लैंड मैच में वापसी कर ही रही थी कि एक बार पाकिस्तानी बॉलर शादाब खान ने रूट को 104 के स्कोर पर चलता कर मैच में पाकिस्तान की वापसी करवा दी। रूट के आउट होने के बाद बटलर ने मोइन अली के साथ इंग्लैंड की पारी को आगे बढ़ाया और रनों की रफ्तार को बरकरार रखा। बटलर ने चौके के साथ मात्र 74 गेंदों में अपना शतक पूरा किया। शतक के बाद तेजी से रन बनाने के चक्कर में बटलर आमिर की स्लोवर गेंद शिकार हो गए। वहाब रियाज को आसान सा केच देने से पहले बटलर ने 76 गेंदों में 9 चौके और 2 छक्के की मदद से 103 रन बनाए।


Web Title : Pakistan beat England by 14 runs in World cup 2019

जरूर देखिये