पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने दी गीदड़ भभकी, भारतीय टीम को ​एशिया कप में हमारे यहां मैच खेलने आना होगा वरना... | Pakistan Cricket Board gave a giggle, Indian team will have to come to play matches in our Asia Cup or else ...

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने दी गीदड़ भभकी, भारतीय टीम को ​एशिया कप में हमारे यहां मैच खेलने आना होगा वरना…

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने दी गीदड़ भभकी, भारतीय टीम को ​एशिया कप में हमारे यहां मैच खेलने आना होगा वरना...

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:31 PM IST, Published Date : January 25, 2020/3:15 pm IST

नई दिल्ली। पीसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) वसीम खान ने बीसीसीआई को गीदड़ भभकी देते हुए कहा कि अगर भारतीय टीम पाकिस्तान में एशिया कप खेलने नहीं आई तो हम भी 2021 में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए भारत नहीं जाएंगे। उन्होने कहा है कि एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) द्वारा हमें मेजबानी के अधिकार दिए गए हैं और हम उन्हें किसी को नहीं सौंप सकते।

ये भी पढ़ें:NZvIND: प्लेइंग XI में इन खिलाड़ियों को मिल सकती है जगह, न्यूजीलैंड को मात दे…

बता दें कि हाल ही में खबरें आईं थी कि पाकिस्तान ने सितंबर में होने जा रहे एशिया कप की मेजबानी बांग्लादेश को साैंप दी है, लेकिन वसीम ने इन खबरों को खारिज करते हुए कहा कि वे दो जगहों पर मेजबानी करने जा रहे हैं। पाकिस्तान में भी मैच होंगे जिन्हें खेलने के लिए भारतीय टीम को आना होगा।

ये भी पढ़ें: पहले टी20 मुकाबले में भारत ने न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराया, 6 गें…

भारत ने 2008 से पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है। भारत ने राजनीतिक और कूटनीतिक संबंधों के कारण 2007 से पाकिस्तान के साथ पूर्ण द्विपक्षीय द्विपक्षीय श्रृंखला नहीं खेली है। पाकिस्तान ने सीमित सीमित ओवरों की श्रृंखला खेलने के लिए 2012 में भारत का दौरा किया था। क्रिकेट विशेषज्ञों का कहना है कि एशिया कप की मेजबानी करने वाले पाकिस्तान के लिए मुख्य बाधा यह होगी कि क्या भारत सुरक्षा मुद्दों के कारण देश में खेलने के लिए सहमत है।

ये भी पढ़ें: IND vs NZ: भारत ने जीता टॉस, न्यूजीलैंड को दिया बल्लेबाजी का न्यौता

बता दें कि जब इंग्लैंड में पिछले साल आईसीसी विश्व कप आयोजित होने जा रहा था। भारत ने यह कहकर पाकिस्तान से ना खेलने का फैसला सुनाया था कि वो आंतक को बढ़ावा देने वाले देश के साथ मैच नहीं खेल सकता। हालांकि, आईसीसी के नियमों के मुताबिक, भारतीय टीम अंत में खेलने पर तैयार हुई और पाकिस्तान को मात देने में भी सफल हुई। अब इसी बात को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड बचकानी हरकतों के साथ बदला लेने का प्रयास कर रहा है।

ये भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया को हराने के बाद बुलंद हौसले के साथ साल के पहले विदेश दौ…