बौखलाहट में पाकिस्तान ने उठाया एक और कदम, हर देश के विदेश कार्यालय में कश्मीर सेल गठन का फैसला

 Edited By: Deepak Dilliwar

Published on 17 Aug 2019 05:06 PM, Updated On 17 Aug 2019 05:06 PM

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर के मुद्दे को लेकर यूएन की अनौपचारिक बैठक में चीन और पाकिस्तान को मिली करारी हार के बाद पाकिस्तान की बौखलाहट और तेज हो गई है। यूएन की बैठक के बाद शनिवार को पाकिस्तानी हुकूमत ने भारत के खिलाफ एक और कदम आगे बढ़ाया है। पाकिस्तान ने कश्मीर मुद्दे के लिए कश्मीर सेल का गठन किया है।

Read More: कांग्रेस में अयोग्य करार दिए गए नेता ने खरीदी 11 करोड़ की रोल्स रॉयस, सबसे महंगी कार खरीदने वाले भारतीय नेता बने.. देखिए

इस फैसले के बाद मीडिया से बात करते हुए विदेश मंत्री महमूद कैरैशी ने बताया कि कश्मीर पर विशेष समिति की बैठक ने तय किया कि पाकिस्तान के विदेश कार्यालय में एक कश्मीर सेल बनाया जाएगा। इसके अलावा, दुनिया भर में स्थित विभिन्न पाकिस्तानी दूतावासों में कश्मीर डेस्क बनाई जाएगी ताकि मामले पर प्रभावी हल किया जा सके।

Read More: 4 साल के मासूम को पिता ने दिया करंट के झटके, गंभीर हालत में ​अस्पताल में भर्ती, आरोपी फरार

वहीं, दूसरी ओर एलओसी पर चल रहे तनाव के चलते पाक प्रधानमंत्री इमरान खान ने लाहौर दौरा रद्द कर दिया है। इस दौरान कुरैशी ने आगे बताया कि हमें भारत के खिलाफ कोशिशें तेज करनी होगी। ऐसी संभावना है कि भारत फ्लैग ऑपरेशन कर सकता है। इस बात का हमें अंदेशा है। हम अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को इस बात से अवगत कराने का प्रयास कर रहे हैं।

Read More: रिकॉर्ड समय में दौड़ेने वाले इस खिलाड़ी ने की खेल मंत्री से मुलाकात, देश के लिए 

पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के हालात को देखते हुए सीमाओं से आर्टिफिशियल कवर हटा दिया गया है। पाकिस्तानी सेना युद्ध के लिए पूरी तरीके से तैयार है। युद्ध की स्थिति में पाकिस्तानी सेना भारत को मुहतोड़ जवाब देने के लिए तैयार है।

Read More: मंत्री इमरती देवी का उमाभारती पर पलटवार, अगले विधानसभा सत्र में बीजेपी के 8 विधायक होंगे हमारे पास

विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने आगे कहा कि हमने इस पर अंतर्राष्ट्रीय अदालत में जाने पर भी चर्चा की है। इसे लेकर हम कैसे वहां जा सकते हैं उसकी सलाह में एटॉर्नी जनरल द्वारा दी जा रही है। अंतर्राष्ट्रीय समुदाय पर इस पर नजर बनाए हुए है। यदि जमीनी हकीकत बदलती है तो हमारे पास हमारे सभी विकल्प खुले हैं।

Read More: बैंक भी नही ले रहे सिक्के, जनता परेशान, बैंकों ने बताया सिक्के न लेने की ये बड़ी वजह

Web Title : Pakistan Decided to build Kashmir cell to all country foreign Exchange office

जरूर देखिये