टीम इंडिया के सेना की कैप पहनकर खेलने से बौखलाया पाकिस्तान, ICC से की कार्रवाई की मांग | Pakistan demand ICC to take action against team India

टीम इंडिया के सेना की कैप पहनकर खेलने से बौखलाया पाकिस्तान, ICC से की कार्रवाई की मांग

टीम इंडिया के सेना की कैप पहनकर खेलने से बौखलाया पाकिस्तान, ICC से की कार्रवाई की मांग

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:14 PM IST, Published Date : March 9, 2019/11:05 am IST

नई दिल्ली: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच शुक्रवार को हुए तीसरे वनडे मैच में भारतीय खिलाड़ियों ने सेना की जो विशेष कैप पहनी थी उस पर पाकिस्तान ने आपत्ति जताई है। पाकिस्तान ने आईसीसी से शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है। विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने टीम ​इंडिया पर आरोप लगाते हुए कहा है कि ”दुनिया ने देखा कि भारतीय टीम ने अपनी खेल वाली कैप के बजाय सेना की विशेष कैप पहनी, क्या आईसीसी ने इसे नहीं देखा? हमें लगता है कि यह आईसीसी की जिम्मेदारी है कि वे पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड द्वारा इसका ध्यान दिलाये जाने के बजाय खुद इसका संज्ञान लें।

Read More: आरएसएस ने कहा- जो एयर स्ट्राइक का सबूत मांग रहे उनकी देशभक्ति पर संदेह, बैठक में पारित हुआ यह प्रस्ताव

बता दें कि 14 फरवरी को पुलवामा में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 44 जवान शहीद हो गए थे। टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने शहीद जवानों के सम्मान में सेना का कैप पहनकर मैच खेला और अपनी मैच फीस भी राष्ट्रीय रक्षा कोष में दी है।

<blockquote class=”twitter-tweet” data-lang=”en”><p lang=”en” dir=”ltr”>“It’s just not Cricket”, I hope ICC ll take action for politicising Gentleman’s game … if Indian Cricket team ll not be stopped, Pak Cricket team should wear black bands to remind The World about Indian atrocities in Kashmir… I urge <a href=”https://twitter.com/hashtag/PCB?src=hash&amp;ref_src=twsrc%5Etfw”>#PCB</a> to lodge formal protest <a href=”https://t.co/GoCHM9aQqm”>pic.twitter.com/GoCHM9aQqm</a></p>&mdash; Ch Fawad Hussain (@fawadchaudhry) <a href=”https://twitter.com/fawadchaudhry/status/1104028646979837952?ref_src=twsrc%5Etfw”>March 8, 2019</a></blockquote>
<script async src=”https://platform.twitter.com/widgets.js” charset=”utf-8″></script>

पाकिस्तान के सूचना मंत्री ने फवद चौधरी ने बात का समर्थन करते हुए एक ​ट्वीट किया। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है कि यह सिर्फ क्रिकेट नहीं है, अगर भारतीय टीम को नहीं रोका गया तो पाकिस्तानी क्रिकेट टीम को भी दुनिया को कश्मीर में भारतीय ज्यादती के बारे में याद दिलाने के लिये काली पट्टी पहननी चाहिए। मंत्री ने साथ ही अनुरोध किया कि पीसीबी को भारत के खिलाफ खेल की विश्व संचालन संस्था में आधिकारिक विरोध दर्ज कराना चाहिए।

 
Flowers