पाकिस्तान ने की एफएटीएफ की समीक्षा इकाई से भारत को हटाने की मांग, आर्थिक कार्रवाई से घबराया पाक | Pakistan demands FATF review unit to remove India,Pak panicked by economic action

पाकिस्तान ने की एफएटीएफ की समीक्षा इकाई से भारत को हटाने की मांग, आर्थिक कार्रवाई से घबराया पाक

पाकिस्तान ने की एफएटीएफ की समीक्षा इकाई से भारत को हटाने की मांग, आर्थिक कार्रवाई से घबराया पाक

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:51 PM IST, Published Date : March 10, 2019/8:29 am IST

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के वित्त मंत्री असद उमर ने फाइनैंशल ऐक्शन टास्क फोर्स को पत्र भेजा है जिसमें अनुरोध किया है कि भारत को संस्था के एशिया प्रशांत संयुक्त समूह के सह अध्यक्ष पद से हटाया जाए। पाकिस्तान का मानना है कि भारत के सह अध्यक्ष रहते पाकिस्तान पर निष्पक्ष समीक्षा नहीं हो सकती है।

ये भी पढ़ें:RSS की तीन दिवसीय बैठक का आज आखिरी दिन, भैय्याजी जोशी ने कहा- ‘मंदिर 

पेरिस में मौजूद एफएटीएफ अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आतंकवादी संगठनों के वित्त पोषण पर नजर रखने वाला संगठन है। पिछले साल संगठन ने पाकिस्तान को संदिग्ध देशों की सूची से बाहर निकलने के लिए 40 सिफारिशों के साथ अपनी रिपोर्ट को अंतिम रूप दिया। पाकिस्तान को आतंकवादियों को वित्त पोषण पर लगाम लगाने में नकाम रहने को लेकर इस सूची में रखा गया है।

पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारतीय वायुसेना ने एयर स्ट्राइक उन्हे सबक सिखाया था। वहीं इस हमले के बाद से ही पाकिस्तान सरकार पर आतंकवादी संगठनों के खिलाफ कार्रवाई के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर दबाव बढ़ता जा रहा है।

 
Flowers