पाकिस्तान ने 55 भारतीय चौकियों और रिहायशी इलाकों में गोले दागे,जवाब में पांच पाक चौकियां तबाह, 5 से 7 रेंजर्स ढेर | Pakistan fired 55 Indian posts and residences

पाकिस्तान ने 55 भारतीय चौकियों और रिहायशी इलाकों में गोले दागे,जवाब में पांच पाक चौकियां तबाह, 5 से 7 रेंजर्स ढेर

पाकिस्तान ने 55 भारतीय चौकियों और रिहायशी इलाकों में गोले दागे,जवाब में पांच पाक चौकियां तबाह, 5 से 7 रेंजर्स ढेर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:28 PM IST, Published Date : February 27, 2019/3:05 am IST

नई दिल्ली। भारतीय वायुसेना के पाकिस्तान में आतंकी प्रशिक्षण शिविर तबाह करने के बाद वहां की सरकार बौखलाई हुई है। LoC से सटे इलाकों में मंगलवार दोपहर बाद से लेकर शाम और पूरी रात फायरिंग की गई। राजौरी और पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा से सटे इलाके में मिसाइलें भी दागी गईं। पाकिस्तान ने करीब 55 इलाकों की भारतीय चौकियों के साथ रिहायशी इलाकों पर भी 120 एमएम तक के बड़े गोले दागे।

पढ़ें-पाकिस्तान पर एयर स्ट्राइक के बाद मप्र में अलर्ट, डीजीपी ने दिए ये निर्देश

इसी तरह अखनूर तहसील के केरी बट्टल सेक्टर में जम्मू-कश्मीर लाइट इन्फेंटरी के छह जवान पाक की गोलाबारी में घायल हो गए। भारत की ओर से जवाब कार्रवाई करते हुए पांच पाकिस्तानी चौकियां तबाह कर दी गईं। जिसमें पांच से सात पाकिस्तानी रेंजर्स के मारे जाने की सूचना है।

पढ़ें-यूएन में पूर्व अमेरिकी दूत निक्की हेली ने कहा- यूएस…

जम्मू से लगी अतर्राष्ट्रीय सीमा के पार पाकिस्तानी सेना की ओर से रेंजर्स को पीछे कर मोर्चा संभालने के बाद भारतीय सेना भी अरनिया और साथ लगे कुछ इलाकों में आगे आ गई है। बट्टल सेक्टर में भी पाकिस्तान ने मोर्टार दागे हैं, जहां छह जवानों में से दो की हालत गंभीर बताई जा रही है। शोपियां के मेमरैंड इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ अब भी चल रही है।