पाकिस्तान का ऐलान, जम्मू कश्मीर के अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी को देगा सर्वोच्च नागरिक सम्मान, गिलानी के नाम पर यूनिवर्सिटी भी बनेगा | Pakistan government's big announcement

पाकिस्तान का ऐलान, जम्मू कश्मीर के अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी को देगा सर्वोच्च नागरिक सम्मान, गिलानी के नाम पर यूनिवर्सिटी भी बनेगा

पाकिस्तान का ऐलान, जम्मू कश्मीर के अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी को देगा सर्वोच्च नागरिक सम्मान, गिलानी के नाम पर यूनिवर्सिटी भी बनेगा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:53 PM IST, Published Date : July 29, 2020/7:34 am IST

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी को पाकिस्तान की सरकार सर्वोच्च नागरिक सम्मान देने का ऐलान किया है। ये सम्मान पाकिस्तान की आवाज उठाने और जम्मू-कश्मीर के लिए देने की बात कही गई है। भाजपा ने इस ऐलान के बाद गिलानी को आड़े हाथों लिया है। 

पढ़ें- लड़कियों को आतंकी धमकी, ‘डांस वीडियो सोशल मीडिया में डाले तो तोड़ द…

ऐलान ये भी है कि पाकिस्तान अब गिलानी के नाम पर इस्लामाबाद में एक यूनिवर्सिटी बनाएगा। इस्लामाबाद में बन रही एक यूनिवर्सिटी का नाम अब सैयद अली शाह गिलानी यूनिवर्सिटी कर दिया गया है।

पढ़ें- सो रहे युवक की जींस में घुसा कोबरा, फिर जो हुआ वो उसे जानकर आप भी र.

पाकिस्तानी सीनेट ने सोमवार को सैयद अली शाह गिलानी को निशान-ए-पाकिस्तान खिताब देने की बात कही, जिसमें कहा गया है कि उन्होंने जम्मू-कश्मीर में रहकर भारतीय फौजों और सरकारों के खिलाफ आवाज उठाई, जम्मू-कश्मीर के लोगों की आवाज बने।

पढ़ें- इस राज्य में 31 अगस्त तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, बकरीद के दिन नहीं कोई …

पाकिस्तान के इस ऐलान के बाद जम्मू-कश्मीर भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष रविंदर रैना ने पाकिस्तान पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि हुर्रियत और पाकिस्तान एक ही हैं। यहां पर हुर्रियत के नेता पाकिस्तान के इशारों पर चलते हैं, जिनकी वजह से जम्मू-कश्मीर के निर्दोष लोग मारे जाते हैं।

पढ़ें- इंतजार खत्म, दोपहर 2 बजे अंबाला में होंगे 5 राफेल विमान, एयरबेस के …

गौरतलब है कि कुछ वक्त पहले ही सैयद अली शाह गिलानी ने हुर्रियत कॉन्फ्रेंस से इस्तीफे की घोषणा की थी। एक ऑडियो संदेश जारी करते हुए उन्होंने इसका ऐलान किया था। सैयद अली शाह गिलानी ने कहा था कि उन्होंने हुर्रियत से खुद को दूर कर लिया है।