कमरतोड़ महंगाई से पाक पस्त, भारत से संबंध बहाल करने अमेरिका से गिड़गिड़ाया- करा दीजिए बात

 Edited By: Rupesh Sahu

Published on 03 Apr 2019 04:07 PM, Updated On 03 Apr 2019 04:07 PM

नई दिल्ली । भारत में लोकसभा चुनावों और पाकिस्तान में बेकाबू हो रही महंगाई के बीच पाक ने एक बार फिर भारत से बातचीत के लिए पेशकश की है। पाकिस्तान ने मंगलवार को अमेरिका से अपील की है कि वह सभी लंबित मामलों को सुलझाने के लिए भारत-पाक वार्ता फिर से शुरू कराने में सहयोग करे। पाकिस्तान के फॉरेन मिनिस्ट्री ने कहा कि विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी और अमेरिका के फॉरेन मिनिस्टर माइकल पोम्पिओ ने मंगलवार को फोन पर बात की और दक्षिण एशिया के मौजूदा हालात पर चर्चा की।

ये भी पढ़ें- POK स्थित शारदापीठ कॉरिडोर के लिए पाक सरकार की मंजूरी, कश्मीरी पंडि...

पाक मंत्रालय के मुताबिक दोनों पक्षों ने इस बात पर सहमति जताई कि इस संपूर्ण क्षेत्र में शांति और स्थिरता के लिए तनाव कम करना जरुरी है। कुरैशी ने तनाव करने के लिए भारतीय पायलट अभिनंदन को सौंपने समेत पाकिस्तान द्वारा उठाए गए सकारात्मक कदमों की भी जानकारी पोम्पिओ को दी।

ये भी पढ़ें- नासा को भारतीय वैज्ञानिक ने दिया करारा जवाब, 'मिशन शक्ति' से अंतरिक्ष में फैले

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के मुताबिक, 'उन्होंने अमेरिका से यह भी अपील की कि वह भारत एवं पाकिस्तान के बीच फिर से वार्ता शुरू कराने में अपनी भूमिका निभाए ताकि सभी लंबित विवादों का समाधान तलाशा जा सके।' बता दें कि भारत से व्यापार बंद होने से पाकिस्तान में महंगाई आसमान पर है। बीते दिनों ने महंगाई दर में रिकॉर्ड तेजी देखी गई थी।

Web Title : Pakistan Grievance from America to restore relations with India

जरूर देखिये