ग्रामीणों का सहारा लेकर पाकिस्तान ने की नियंत्रण रेखा पर फायरिंग, भारतीय सेना ने दिया जवाब | Pakistan has resorted to resorting to villagers, firing on the Line of Control, Indian Army gave the answer

ग्रामीणों का सहारा लेकर पाकिस्तान ने की नियंत्रण रेखा पर फायरिंग, भारतीय सेना ने दिया जवाब

ग्रामीणों का सहारा लेकर पाकिस्तान ने की नियंत्रण रेखा पर फायरिंग, भारतीय सेना ने दिया जवाब

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:21 PM IST, Published Date : February 27, 2019/12:32 pm IST

जम्मू कश्मीर। भारतीय वायुसेना द्वारा एयर स्ट्राइक के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़ते तनाव के चलते दोनों तरफ से फायरिंग जारी है। जम्मू कश्मीर में नियंत्रण रेखा के कई इलाकों में पाकिस्तानियों ने मोर्टार के गोले दागे है, जिसमें भारतीय सेना के 5 जवान घायल हो गए। लगातार बढ़ रही फायरिंग एवं तनाव के चलते सीमा से लगे 5 किलोमीटर के क्षेत्र में स्कूल बंद के साथ परीक्षाओं की तारीखें भी बढ़ा दी गई है।

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने की भारत से बातचीत की पेशकश, कहा अगर युद्ध होता 

जम्मू, राजौरी और पूंछ जिलों के करीब 12 से 15 जगहों पर पाकिस्तानी सेना की ओर से संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए गोलीबारी की गई और मोर्टार भी दागे गए। हालांकि भारतीय सेना ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तान की 5 चौकियों को तबाह कर दिया है।इसके साथ पाकिस्तानियों का भारी नुकसान भी हुआ है।

ऐसा माना जा रहा है कि पाकिस्तानी सेना स्थानीय ग्रामीणों का सहारा लेकर मिसाइलें और मोर्टार के गोले दागते हुए देखे गए हैं। जबकि भारतीय सेना ने रिहायशी इलाकों से दूर पाकिस्तानी चौकियों को निशाना बनाया है। फायरिंग के दौरान घायल हुए 5 जवानों में दो जवानों को सैन्य अस्पताल में भर्ती कराया गया है।फिलहाल जवानों स्थिति सामान्य बताई जा रही है।

 
Flowers