बालाकोट की तबाही पर परदा डाल रहा पाकिस्तान, तीसरी बार बैरंग लौटी मीडिया | Pakistan is hiding Balakot's catastrophe

बालाकोट की तबाही पर परदा डाल रहा पाकिस्तान, तीसरी बार बैरंग लौटी मीडिया

बालाकोट की तबाही पर परदा डाल रहा पाकिस्तान, तीसरी बार बैरंग लौटी मीडिया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:53 PM IST, Published Date : March 9, 2019/8:23 am IST

पाकिस्तान। बालाकोट में भारतीय वायुसेना की बमबारी से हुई तबाही को पाकिस्तान लगातार छुपाने में लगा है। नौ दिन में तीसरी बार मीडिया को बैरंग लौटना पड़ा है। अंतरराष्ट्रीय न्यूज एजेंसी रॉयटर को तीसरी बार लगातार पाक अफसरों ने खाली हाथ लौटाया है। जाबा टॉप पर चढ़ने की कोशिश कर रहे रॉयटर की टीम को सुरक्षा कारणों का हवाला देकर वापस लौटा दिया गया। नौ दिनों में तीसरी बार रॉयटर की टीम हमले वाली जगह की रिपोर्टिंग करने पहंची थी। लेकिन सबूतों को छुपाने में लगा पाकिस्तान मीडिया को घटना वाली जगह पहुंचने नहीं दे रहा है।

पढ़ें- परवेज मुशर्रफ ने किया खुलासा- ‘जैश-ए-मोहम्मद एक आतंकी संगठन, इसके ख…

बालाकोट स्थित जाबा टॉप आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के ट्रेनिंग सेंटर पर 26 फरवरी की देर रात भारतीय वायुसेना के रात लगभग 3.30 बजे बम बरसाए थे। इस घटना में जैश के कई आतंकियों के साथ आईएसआई के अधिकारी मारे गए थे। इसके साथ ही हिज्बुल और लश्कर-ए-तैयबा के कैंप भी ध्वस्त किए गए थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इनकी संख्या 300 से ज्यादा थी।

पढ़ें- जानिए आखिर कौन है ये ‘हमजा’ जिससे सऊदी ने नागरिकता छीनी, यूएस ने दस…

भारत के हमले के बाद पाकिस्तान ने इस इलाके के आसपास कड़ा पहरा लगा दिया है और किसी को भी ऊपर जाने की इजाजत नहीं है। वहीं पाकिस्तानी अधिकारियों का दावा है कि भारत की बमबारी में किसी भी बिल्डिंग को नुकसान नहीं पहुंचा है और ना ही इस हमले में किसी की जान गई है। इसके बावजूद मीडिया को घटनास्थल पर जाने की मनाही कई पाकिस्तान के दावों की पोल खोलने काफी है।

 
Flowers