बिगड़ती आर्थिक स्थिति से जूझता पाकिस्तान, अब दूध की कीमत 140 रूपये लीटर! | Pakistan is struggling with the deteriorating economic situation, now the price of milk is Rs 140 a liter!

बिगड़ती आर्थिक स्थिति से जूझता पाकिस्तान, अब दूध की कीमत 140 रूपये लीटर!

बिगड़ती आर्थिक स्थिति से जूझता पाकिस्तान, अब दूध की कीमत 140 रूपये लीटर!

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:49 PM IST, Published Date : September 11, 2019/7:40 am IST

नई दिल्ली। पाकिस्तान की आर्थिक हालत लगातार बिगड़ती जा रही है। स्थिति इतनी खराब है कि वहां दूध जैसी रोजमर्रा की चीजें भी इतनी महंगी बिक रही हैं कि आम लोगों का उसे खरीदना मुमकिन नहीं है।

ये भी पढ़ें: आफत की बारिश: नर्मदा नदी खतरे के निशान 964 फीट के पार, अगले 24 घंटे तेज बारिश की संभावना

बता दे कि मुहर्रम के मौके पर यहां आम खाने पीने की चीजों की कीमतें सातवें आसमान पर पहुंच गईं हैं। पाकिस्तानी करेंसी के मुताबिक कराची और सिंध प्रांत में दूध की कीमत 140 रुपये प्रति लीटर तक पहुंच गई है। वहीं, सरकार की ओर से भी कोई राहत नहीं है।

ये भी पढ़ें: अनियंत्रित होकर पलटी छात्रों से भरी स्कूल वैन, सड़क गीली होने की वजह से हुआ हादसा

बताया जा रहा है कि सरकार ने दूध की कीमत 94 रुपये लीटर तय की है। लेकिन यहां कभी भी आम लोगों को 110 रुपये लीटर से कम नहीं मिलता है। उधर, मामले पर लोगों की तीखी प्रतिक्रिया देखते हुए सिंध सरकार ने डेयरी मालिकों के साथ मीटिंग करने का फैसला किया है।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/B-08wUoXGwk” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers