LoC पर तनाव के बीच पाकिस्तान ने उतारे दो हजार से अधिक सैनिक, भारतीय सेना भी अलर्ट पर

 Edited By: Anil Kumar Shukla

Published on 05 Sep 2019 03:46 PM, Updated On 05 Sep 2019 03:46 PM

नईदिल्ली। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35ए हटाने के बाद से भारत और पाकिस्तान में तनाव के बीच पाकिस्तान ने पाक अधिकृत कश्मीर में नियंत्रण रेखा (LoC) के पास करीब 2000 सैनिकों को तैनात किया है। सेना के सूत्रों से मिली खबर के अनुसार LoC से करीब 30 किलोमीटर की दूरी पर पाकिस्तान ने करीब एक ब्रिगेड के आकार में सैनिकों को रवाना किया है।

read more: समीरा पैकरा ने कहा अजीत जोगी के खिलाफ भी दर्ज कराएंगें FIR, नायब तहसीलदार के शपथ पत्र को बनाएंगे आधार

सूत्रों का कहना है कि ये सैनिक पीओके के बाग और कोटली सेक्टर में जाते देखे गए हैं। पाकिस्तानी सैनिक फिलहाल नियंत्रण रेखा से 30 किलोमीटर की दूरी पर कैम्प कर रहे हैं। पाक की इस चहल कदमी पर सेना की नजर बनी हुई है। सेना पाकिस्तान की इस हरकत को गौर से देख रही है।

read more: ट्रैफिक चालान से बचने का आसान और सुरक्षित तरीका, सोशल मीडिया में जमकर हो रहा वायरल....देखिए

सूत्रों ने यह भी बताया कि पाकिस्तान ने जितनी बड़ी सैन्य टुकड़ी को नियंत्रण रेखा के पास भेजा है वो एक ब्रिगेड के बराबर प्रतीत होता है। सेना के अफसरों के मुताबिक इसकी संख्या 2000 से भी ज्यादा हो सकती है। पाकिस्तानी सेना की ये हरकत इस्लामाबाद द्वारा घाटी में फैलाए जा रहे आतंक की गतिविधियों के बीच हुई है।

read more: सांसद को नक्सली धमकी मिलने से चिंतित हैं रमन, आईजी से विशेष सुरक्षा की मांग

बता दें कि अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान ने LoC पर 100 से ज्यादा SSG कमांडों तैनात कर रखे हैं, ताकि घाटी में आंतकियों की घुसपैठ करा कर वहां खून-खराबा किया जा सके। इस दौरान सेना के साथ मुठभेड़ में 10 SSG कमांडो ढेर किए जा चुके हैं। इतना ही नहीं पाकिस्तान ने गुजरात में अंतरराष्ट्रीय सीमा सर क्रीक रेखा के इलाके में भी स्पेशल फोर्सेज की तैनाती कर रखी है।

Web Title : Pakistan launched more than two thousand soldiers, Indian army on alert amid tension over LoC

जरूर देखिये