कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान को एक बार फिर करारा जबाव, भारत के पक्ष में खड़े हुए रूस और फ्रांस

 Edited By: Vivek Mishra

Published on 17 Aug 2019 07:23 AM, Updated On 17 Aug 2019 07:23 AM

नई दिल्ली। संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान को एक बार फिर करारा जबाव मिला है। कश्मीर मुद्दे पर भारत के पक्ष में रूस और फ्रांस जैसे देश मुखरता से खड़े हुए हैं। सुरक्षा परिषद में शुक्रवार को हुई क्लोज डोर मीटिंग में पाकिस्तान को केवल चीन का ही साथ मिला। पाकिस्तान का साथ देते हुए चीन ने कश्मीर में हालात चिंताजनक बताते हुए कहा की कोई पक्ष एकतरफा कार्रवाई न करे।

ये भी पढ़ें: पुलिस महकमे में फेरबदल, निरीक्षकों का तबादला आदेश जारी

वहीं, संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि सैयद अकबरुद्दीन ने कहा कि कश्मीर से अनुच्छेद-370 हटाना हमारा आंतरिक मामला है। इसमें बाहरी लोगों की जरूरत नहीं है। जम्मू-कश्मीर के सामाजिक और आर्थिक विकास को बढ़ावा देने के लिए भारत ने यह फैसला लिया है। उन्होंने कहा कि सरकार धीरे-धीरे पाबंदियां कश्मीर से हटा रही है। अकबरुद्दीन ने दो टूक कहा कि पाकिस्तान को आतंकवाद फैलाना बंद करना होगा।

ये भी पढ़ें: पुलिस भी रह गई दंग, जब विधायक के घर छापेमार कार्रवाई के दौरान मिला AK47 और जिंदा 

दरअसल हाल ही में जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। कश्मीर मुद्दा पाकिस्तान के लिए उसके गले की हड्डी बन गया है। अंतरराष्ट्रीय मंच पर उसने ये मुद्दा कई बार उठाया, लेकिन संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में शामिल चीन को छोड़कर करीब सभी देशों ने उसे उलटे पांव लौटा दिया।

Web Title : Pakistan once again responds to Kashmir issue, Russia and France stand in favor of India

जरूर देखिये