पाकिस्तान: तेल टैंकर के पलटने से विस्फोट, 140 लोगों की मौत | Pakistan: Over 140 people killed in oil tanker explosion

पाकिस्तान: तेल टैंकर के पलटने से विस्फोट, 140 लोगों की मौत

पाकिस्तान: तेल टैंकर के पलटने से विस्फोट, 140 लोगों की मौत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : June 25, 2017/1:08 pm IST

 

पाकिस्तान में पंजाब के बहावलपुर हाइवे पर एक तेल टैंकर के पलट जाने से लगी आग में कम से कम 140 लोगों की मौत हो गई है. साथ ही आग में झुलसने की वजह से 100 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं. घटना पंजाब के बहावलपुर में नेशनल हाइवे पर तेज रफ्तार के चलते हुई।

पाकिस्तानी अखबार डॉन के मुताबिक तेल टैंकर के पलट जाने के कारण उसमें आग लगी. यह हादसा बहावलपुर के अहमद पुर शर्किया में रविवार की सुबह हुआ. खबरों के मुताबिक टैंकर से तेल लीक कर रहा था और पलटने के बाद उसमें विस्फोट हो गया. ट्रिब्यून की खबर के मुताबिक बच्चों सहित 80 से ज्यादा लोग टैंकर के बिखरे हुए तेल को इकट्ठा कर रहे थे. इनमें से ज्यादा लोग गंभीर रूप से झुलस गए हैं।

रेडियो पाकिस्तान की खबर के मुताबिक तेल टैंकर पलटने के बाद पुलिस मौके पर इकट्ठा हो गई थी और बिखरे हुए तेल को बटोरा जा रहा था. घटना के बाद तुरंत फायर ब्रिगेड को बुलाया गया और बचाव कार्य जारी है. फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियों ने आग पर लगभग काबू पा लिया है. तेल टैंकर में लगी आग में 6 कार और 12 मोटरसाइकिलों के जलने की खबर है. बचाव कार्य में लगे अधिकारियों के मुताबिक घायल और झुलसे लोगों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।