पाक पीएम इमरान खान का बड़ा ऐलान, देश के सिख श्रद्धालुओं को मिलेगा बड़ा फायदा | Pakistan PM Imran khan tweet, Sikh devotees will get big benefits

पाक पीएम इमरान खान का बड़ा ऐलान, देश के सिख श्रद्धालुओं को मिलेगा बड़ा फायदा

पाक पीएम इमरान खान का बड़ा ऐलान, देश के सिख श्रद्धालुओं को मिलेगा बड़ा फायदा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:45 PM IST, Published Date : November 1, 2019/4:16 am IST

नई दिल्ली। पड़ोसी देश पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने देश के सिख श्रद्धालुओं के लिए बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए ट्वीट कर ये कहा है कि भारत से करतारपुर की तीर्थयात्रा के लिए आने वाले सिखों के लिए मैंने 2 छूट दी हैं। पहली, उन्हें पासपोर्ट की आवश्यकता नहीं होगी – बस एक वैध आईडी लेकर आना होगा। दूसरा, उन्हें अब 10 दिन पहले पंजीकरण नहीं करना होगा। साथ ही, करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन वाले दिन और गुरुजी के 550 वें जन्मदिन पर कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा।

Read More news: जेल प्रशासन पर कैदियों से अवैध वसूली का आरोप, पैसे नहीं देने पर नग्न कर बेदम पिटाई

बता दें कि भारत ने करतारपुर साहिब जाने वाले पहले 575 लोगों की सूची को साझा किया है। जिसमें सभी दलों के नेता, संत समाज के नेता, प्रबुद्ध लोग, एनआरआई और पत्रकार शामिल हैं। जत्थे में पंजाब के सभी 117 विधायक और 13 सांसद शामिल होंगे। बता दें ​कि पाकिस्तान करतारपुर गलियारे का निर्माण गुरदासपुर जिले में डेरा बाबा नानक सेक्टर में भारतीय सीमा से पाकिस्तान में गुरुद्वारा दरबार साहिब तक हुआ है।