पाकिस्तान ने 100 भारतीय मछुआरों को किया रिहा, जल्द छोड़े जाएंगे 260 और कैदी

 Edited By: Deepak Dilliwar

Published on 07 Apr 2019 08:04 PM, Updated On 07 Apr 2019 08:04 PM

नई दिल्ली: भारत में एक ओर जहां चुनावी सरगर्मी जोरों पर है, वहीं दूसरी ओर पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान से एक बड़ी खबर सामने आई है। खबर है कि पाकिस्तान ने सदभावना के तहत रविवार को 100 भारतीय मछुआरों को रिहा किया है। बताया जा रहा है कि रिहा किए गए भारतीय मछुआरों को सुरक्षा बीच कराची छावनी रेलवे स्टेशन ले जाया गया, जहां उन्हें लाहौर के लिए अल्लमा इकबाल एक्सप्रेस में चढ़ाया गया।

Read More: सोशल मीडिया पर पढ़ें गोंडी भाषा में लिखा मैनिफेस्टो, आदिवासियों के लिए कांग्रेस का खास प्लॉन

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक रिहा किए गए भारतीय नागरिकों को लाहौर से वाघा सीमा पर ले जाया जाएगा, जहां उन्हें भारतीय अधिकारियों को सौंपा जाएगा। बता दें कि पाक अधिकृत जलक्षेत्र में घुसने और अंतरराष्ट्रीय समुद्री सीमा लांघने के चलते इन मछुआरों को गिरफ्तार किया गया था।

Read More: प्रेम प्रकाश पांडेय बोले- SIT बनकर रह गई है BIT यानि ‘भूपेश इन्वेस्टीगेशन टीम‘

गौरतलब है कि पाकिस्तान ने शुक्रवार को घोषणा की थी कि वह 360 भारतीय कैदियों को सदभावना के तहत इस महीने चार चरणों में रिहा करेगा। इनमें से ज्यादातर मछुआरे हैं। विदेश कार्यालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने शुक्रवार को मीडिया से कहा था कि ''हम इसे सदभावना के तहत कर रहे हैं और आशा है कि भारत भी इसी तरह का कदम उठाएगा।" उन्होंने कहा कि पाकिस्तान 360 भारतीय कैदियों को रिहा करेगा जिनमें 355 मछुआरे हैं।

Web Title : Pakistan releases 100 Indian fishermen as goodwill gesture

जरूर देखिये