जेएफ-17 से हथियार परीक्षण के बाद पाकिस्तान की गीदड़ भभकी,कहा-रात में भी हमले के लिए वायुसेना तैयार | Pakistan threatens JF-17 after weapon testing

जेएफ-17 से हथियार परीक्षण के बाद पाकिस्तान की गीदड़ भभकी,कहा-रात में भी हमले के लिए वायुसेना तैयार

जेएफ-17 से हथियार परीक्षण के बाद पाकिस्तान की गीदड़ भभकी,कहा-रात में भी हमले के लिए वायुसेना तैयार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:21 PM IST, Published Date : March 13, 2019/4:10 am IST

इस्लामाबाद। पीओके स्थित बालाकोट में भारत के एयर स्ट्राइक से बौखलाया पाकिस्तान हथियारों के परीक्षण का दावा कर रहा है। पाकिस्तान का दावा है कि उसने जेएफ-17 थंडर लड़ाकू विमान से पाक निर्मित विस्तारित रेंज वाले एक स्मार्ट हथियार का सफल परीक्षण किया है। इस परीक्षण के साथ ही पाकिस्तान लड़ाकू विमान को दिन या रात में बेहद ही सटीकता के साथ लक्ष्य को साधने में सक्षम हो जाएगा। परीक्षा के बाद पाकिस्तान ने भारत को गीदड़ भभकी दी है। पाकिस्तान के सेना प्रमुख मुजाहिद अनवर खान ने बयान दिया है कि दुश्मन देश की ओर से आक्रमण होने की स्थिति से निपटने के लिए हम पूरी तरह तैयार हैं, और मुंहतोड़ जवाब भी देने की ताकत रखते हैं।

पढ़ें-ब्रेक्जिट करार दूसरी बार खारिज, वोटिंग से आज तय होगा बिना समझौते ईयू को छोड़ा..

आपको बतादें भारतीय सेना की बालाकोट में कार्रवाई के बाद पाक रक्षा मंत्री परवेज खट्टर ने कहा था कि अंधेरे की वजह से हमारी वायुसेना कार्रवाई नहीं कर पाई। हमारी वायुसेना भी तैयार थी। उनके इस बयान का जमकर मजाक उड़ा था।

पढ़ें-जैश सरगना मसूद अजहर आज हो सकता है अंतर्राष्ट्रीय आतंकी घोषित, चीन क…

पाकिस्तान का दावा है कि जेएफ-17 थंडर विमान से हथियारों का परीक्षण देश के लिए मील का पत्थर साबित होगी। पाकिस्तान का दावा है कि इन हथियारों को पाकिस्तान के वैज्ञानिकों और इंजीनियरों ने स्वदेशी तकनीक के तहत बनाया है। पाक वायुसेना का दावा है कि जेएफ 17 थंडर को दिन और रात दोनों समय में बेहद सटीकता के साथ लक्ष्य को निशाना बनाया जा सकता है।

 
Flowers