वर्ल्ड कप से पाकिस्तान हो सकता है आउट, BCCI ने किया ICC को मेल | Pakistan to be removed from the World Cup BCCI demands mail from ICC

वर्ल्ड कप से पाकिस्तान हो सकता है आउट, BCCI ने किया ICC को मेल

वर्ल्ड कप से पाकिस्तान हो सकता है आउट, BCCI ने किया ICC को मेल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:43 PM IST, Published Date : February 21, 2019/3:47 am IST

नई दिल्ली । पुलवामा हमले के बाद भारत क्रिकेट वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के साथ मैच नहीं खेलना चाहता है। इस संबंध में बीसीसीआई ने आईसीसी को ई-मेल भेजा है। इसमें कहा है कि वर्ल्ड कप से पाकिस्तान का नाम हटा दिया जाए। भारतीय क्रिकेट जगत में मांग उठ रही है कि पाकिस्‍तान जिस तरह से आतंकवाद को पाल पोस रहा है, उसे ध्‍यान में रखते हुए भारत को 16 जून को होने वाले इस मुकाबले का बहिष्‍कार करना चाहिए । इस बीच ICC ने कहा है कि उन्हें नहीं लगता कि 30 मई से शुरू हो रहे वर्ल्‍डकप के कार्यक्रम में बदलाव होगा । इस पूरे मुद्दे पर बीसीसीआई के एक शीर्ष अधिकारी ने बुधवार को कहा कि यदि सरकार की ओर से कहा जाएगा तो हम वर्ल्‍डकप 2019 के अंतर्गत होने वाले भारत-पाकिस्‍तान के मैच का बहिष्‍कार करेंगे ।

ये भी पढ़ें- क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया ने पुलवामा अटैक से आहत होकर मुख्यालय से हटा…

आईसीसी अधिकारियों ने कहा है कि फिलहाल वर्ल्ड कप के शेडयूल में कोई बदलाव नहीं किया गया है। इस संबंध में फैसला दुबई में 27 फरवरी को आईसीसी की बैठक में होगा। इससे पहले कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा- ‘क्रिकेट व आतंक साथ नहीं हो सकते। यह कब तक चलेगा कि एक तरफ हमारे जवानों के शव आ रहे हैं और दूसरी तरफ हम उनके खिलाड़ियों को गले लगाते रहें।’

ये भी पढ़ें- पुलवामा हमले के बाद विराट कोहली ने रद्द किया अपने फाउंडेशन का कार्य…

पुलवामा हमले के बाद से पूरा देश गुस्से में है।घाटी में सुरक्षाबलों पर हुआ यह सबसे घातक हमला था, जिसमें सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए और बहुत कई घायल हुए। इस आतंकी हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली है। इस संगठन के एक आतंकी ने 14 फरवरी 2019 को एक विस्फोटकों से भरी गाड़ी को सुरक्षा बलों के वाहन से भिड़ा दी थी। इस हमले के मद्देनजर सोशल मीडिया पर पाकिस्तान के खिलाफ जमकर आक्रोश लोगों ने दिखाया है। पूर्व किक्रेटर हरभजन सिंह ने पाकिस्तान के साथ क्रिकेट संबंध खत्म करने की वकालत की है।

ये भी पढ़ें- IBC24 की एक और कामयाबी, यू-ट्यूब का मिला सिल्वर बटन, करीब 7 लाख हैं सब्सक्राइबर

क्रिकेट वर्ल्ड कप में 16 जून को भारत-पाक मैच
भारत और पाकिस्तान के बीच वर्ल्ड कप का मैच 16 जून को मैनचेस्टर में खेला जाना निर्धारित है। 25 हजार की क्षमता वाले स्टेडियम की टिकट के लिए अब तक ढाई लाख आवेदन मिल चुके हैं। भारत में पाक आतंकियों की करतूत के चलते संभव हो कि भारत इस मैच को ना खेले।

 

 
Flowers