'जम्मू कश्मीर में फिदायीन ​हमला 76 जवान शहीद, भारत छिपा रहा यह बात' - कहकर पाकिस्तानी मीडिया ने फैलाया ये वीडियो | Pakistani media spread this video, Pakistani media spreding naxal attack video and claiming it jammu kashmir suicide attack

‘जम्मू कश्मीर में फिदायीन ​हमला 76 जवान शहीद, भारत छिपा रहा यह बात’ – कहकर पाकिस्तानी मीडिया ने फैलाया ये वीडियो

'जम्मू कश्मीर में फिदायीन ​हमला 76 जवान शहीद, भारत छिपा रहा यह बात' - कहकर पाकिस्तानी मीडिया ने फैलाया ये वीडियो

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:40 PM IST, Published Date : August 29, 2019/9:47 am IST

रायपुर। जम्मू-कश्मीर में सबकुछ धीरे धीरे सामान्य हो रहा है, वहां अब तक ऐसी ​कोई भी वारदात नही हुई जो कि किसी अंतरराष्ट्रीय मीडिया का ध्यान आकर्षित कर सके। ऐसे में पाक मीडिया की फिर से एक नापाक हरकत सामने आयी है। ऐसा ही एक वीडियो सामने आया है जिसमें एक पाकिस्तानी चैनल दंतेवाड़ा में हुए एक नक्सल अटैक के वीडियो को जम्मू-कश्मीर का वीडियो बता कर झूठ फैला रहा है।

read more: पीएम मोदी ने की ‘फिट इंडिया मूवमेंट’ की शुरुआत, फिट रहने के दिए मंत्र, कहा फि…

आपको बता दें कि कश्मीर को लेकर झूठ पर झूठ फैलाने में लगी पाकिस्तानी मीडिया के एक एंकर अब इस वीडियो के जरिए यह बताने की कोशिश कर रहे हैं कि कश्मीर में फिदायीन हमला हुआ है, जिसमें यह जवान मारे गए और भारत यह बात छुपा रहा है। जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान के एक टीवी चैनल ने दंतेवाड़ा के फाइल फुटेज को शेयर कर इसे जम्मू-कश्मीर में पदस्थ CRPF जवानों से संबंधित बताया है।

read more: राज्यपाल का बयान :’जब देश में चुनाव आएगा उनके विरोधी बस ये कह देंगे…

दरअसल, पाकिस्तानी मीडिया द्वारा यह झूठ फैलाने के लिए जिस वीडियो का इस्तेमाल किया गया है उस वीडियो की हकीकत यह है कि यह नक्सली हमला साल 2010 में दंतेवाड़ा के ताड़मेटला में हुआ था जो अब सुकमा जिले में आता है। जिसमें केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के 76 जवान शहीद हो गए थे। नक्सली हमले के बाद जंगल में अलग-अलग लोकेशन पर शहीद हुए जवानों के शवों को सम्मानपूर्वक लाइन में एक जगह रखा गया था। पाकिस्तानी मीडिया में उन्हीं शहीद जवानों के शवों को दिखाया जा रहा है।