Pakistani worried due to PM Modi awarded UAE's highest honor | पीएम नरेंद्र मोदी को यूएई का सर्वोच्च सम्मान, बौखलाए पाकिस्तानियों ने सोशल मीडिया पर निकाली भड़ास

पीएम नरेंद्र मोदी को यूएई का सर्वोच्च सम्मान, बौखलाए पाकिस्तानियों ने सोशल मीडिया पर निकाली भड़ास

 Edited By: Deepak Dilliwar

Published on 25 Aug 2019 08:00 PM, Updated On 25 Aug 2019 07:43 PM

नई दिल्ली: दूसरी बार यूएई के दौरे पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 14 अगस्त को यूएई का सर्वोच्च नागरिक सम्मान 'ऑर्डर ऑफ जायेद' से नवाजा गया था। अबू धाबी के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन जाएद ने पीएम मोदी को इस सम्मान से नवाजा है। वहीं, मोदी को इस सम्मान से नवाजे जाने से पाकिस्तान में खलबली मची हुई है। पाकिस्तानी मूल के कई लोगों ने पीएम मोदी और अबू धाबी के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन जाएद के खिलाफ सोशल मीडिया पर जमकर अपनी भड़ास निकाली है।

Read More: पीवी सिंधु ने रचा ​इतिहास, बनीं BWF विश्व चैंपियनशिप में गोल्ड जीतने वाली पहली भारतीय म​हिला

पीएम मोदी को सम्मान किए जाने को लेकर पाकिस्तान की एक मीडिया ने लिखा है कि ऑर्डर ऑफ़ ज़ाएद से मोदी को सम्मान दिए जाने से इस बात का पता चलता है कि यूएई के लिए भारत और मोदी कितनी अहमियत रखते हैं। भारत दुनिया में तीसरा सबसे बड़ा कच्चा तेल आयातक देश है। उन्होंने यह भी लिखा है कि हालांकि ये बात कई एक्टिविस्टों को रास नहीं आ रही है, लेकिन वो मानवाधिकारों के उल्लंघन के सामने आर्थिक अवसरों को तवज्जो दे रहे हैं।

Read More: कैदी के पेट में बजने लगी मोबाइल की घंटी, पुलिस वालों के भी उड़ गए होश जब उसने पेट से निकाला मोबाइल

पाकिस्तान के ही एक पत्रकार ने यह लिखा है कि फासीवादी मोदी को संयुक्त अरब अमीरात का सबसे सर्वोच्च सम्मान देने के ख़िलाफ़ दुनिया के बड़े-बड़े मुस्लिम नेता ख़ामोश रहे, लेकिन एक बहादुर ब्रिटिश सांसद नाज़ शाह ने यूएई हुक़ूमत के इस फ़ैसले के ख़िलाफ़ आपत्ति दर्ज कराई है। पाकिस्तानी और कश्मीरियों की भावनाओं को नाज़ ने व्यक्त किया है। बहादुर बहन नाज़ शाह का बहुत शुक्रिया।

Read More: लड़कियों की फेक आईडी के जरिए फंसाता था किशोरों को, ब्लैकमेलिंग का शातिर आरोपी गिरफ्तार

पत्रकार जमील फ़ारूक़ी ने पूरे मसले पर लिखा है कि सत्यानाश हो अरब का। इतिहासकार लिखेंगे कि जिस वक़्त भारत अधिकृत कश्मीर में पूरी तरह से पाबंदी है उसी वक़्त मोदी को संयुक्त अरब अमीरात का सबसे बड़ा सम्मान दिया गया।

Read More: IBC24 की खबर का असर, जवान के परिवार के साथ मारपीट पर सीएम ने दिए जांच आदेश, नेता प्रतिपक्ष ने भी किया ट्वीट

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में धारा 370 हटाए जाने के बाद से भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव का माहौल बना हुआ है। पाकिस्तान की ओर भारत के साथ कई समझौतों को तोड़ दिया गया है। वहीं, पाकिस्तानी हुकूमत के कई नेताओं और सेना के कई वरिष्ठ अधिकारियों ने भारत को अप्रत्यक्ष रूप से युद्ध की धमकी भी दे चुके हैं। मोदी सरकार के इस फैसले के बाद से पाकिस्तान कश्मीर में तनाव पैदा करने के लिए प्रयासरत है और लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर राह है।

Read More: पुलिस विभाग में बपंर तबादले, बदले गए 22 थाना प्रभारियों के प्रभार

Web Title : Pakistani worried due to PM Modi awarded UAE's highest honor

जरूर देखिये